दिवाली 2020: इस साल की दिवाली है बहुत खास है, बना 499 साल बाद एक दुर्लभ योग

दिवाली 2020: भारत में दिवाली को बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। दिवाली लगभग 5 दिनों तक रहती है। लेकिन इस साल की दिवाली पांच के बजाय केवल चार दिन की है। ऐसा कहा जाता है कि यह दुर्लभ योग 499 के बाद पहली बार 2020 में आ रहा है।

इस दिवाली ग्रहों का एक बड़ा खेल दिखेगा। इस दिवाली, बृहस्पति राशि में होंगे। तो धनु और शनि मकर राशि में होंगे। इसी प्रकार शुक्र कन्या राशि में होगा।
98% लोग नहीं हो पाते मोटे,सिर्फ इन 3 गलतियों की वजह से जो वो…
आँखों को पूरी तरह से बर्बाद कर सकती है आपके द्वारा की जाने…
आपके नाखूनों में आधा चांद तो जान लीजिए क्या है इसका मतलब हाथ…
किस्मत बदलते देर नहीं लगती अब इन 4 राशियों की तुरंत बदलेगी…
दिवाली को पंच महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। हालांकि, इस साल दीवाली चार दिनों तक मनाई जाएगी। दीवाली 13 नवंबर को धनत्रयोदशी से शुरू होगी। नरक चतुर्दशी और लक्खी पूजन 14 नवंबर को मनाया जाएगा। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कार्तिक की अमावस्या के बाद देवी लक्ष्मी पृथ्वी पर आती हैं। देवी लक्ष्मी अमावस्या की रात को पृथ्वी पर घूमती हैं। उस दिन त्योहार मनाना सबसे अच्छा माना जाता है। इस साल, अमावस्या 14 नवंबर को शुरू होगी और 15 नवंबर को समाप्त होगी। इसके कारण, इस वर्ष केवल 14 नवंबर को लक्ष्मी पूजन मनाया जाएगा।
इस बार दिवाली शनिवार को आई है। शनिवार दिवाली मनाने का अच्छा समय है। इस दिन शनि मकर राशि में है। व्यापारियों के लिए यह शुभ दिन है। दिवाली को तंत्र पूजा के लिए विशेष माना जाता है। शनिवार, 14 नवंबर को दिवाली है। यह दुर्लभ योग 499 साल बाद आया है।

अन्य समाचार