घर पर बनाओ प्राकृतिक हेयर सीरम बालों के झड़ने की समस्या को करेगा दूर , सीखने का आसान तरीका

तेल, शैंपू और कंडीशनर के साथ बालों की देखभाल के लिए हेयर सीरम की भी विशेष भूमिका होती है। खासकर अगर आप बालों पर ड्रायर, स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको हेयर सीरम का इस्तेमाल करना ही चाहिए। इससे क्षतिग्रस्त बाल फिर से मजबूत और चमकदार हो जाते हैं। बाजार के हेयर सीरम की जगह आप घर पर ही हेयर सीरम बना सकते हैं। इसे बनाना बहुत आसान है और प्राकृतिक होने के कारण इसका आपके बालों पर भी कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। बालों के झड़ने के कारण बालों के झड़ने में भी बहुत कमी आती है।

सामग्री कांच का बोतल अंगूर का तेल आर्गन का तेल रुचिरा तेल जोजोबा का तेल
सीरम की तैयारी सीरम बनाने के लिए कांच की बोतल लें। 2 चम्मच जैतून का तेल, 1 चम्मच आर्गन तेल, 1 चम्मच एवोकैडो तेल और 1 चम्मच जोजोबा तेल जोड़ें। अब बोतल का ढक्कन बंद करें और बोतल को अच्छे से हिलाएं। अब इसे ठंडी जगह पर रखें। जब भी आप इसे बालों में लगाना चाहते हैं, तो सबसे पहले, बोतल को हिलाएं। बालों की लंबाई के अनुसार हेयर सीरम लें और इसे बालों पर लगाएं।
हेयर सीरम कैसे लगाएं बालों को शैम्पू और कंडीशनर से धोने के बाद, जब बाल थोड़े सूखे और हल्के गीले हों, तो फिंगर टिप्स पर हेयर सीरम की 4-5 बूँदें लें और इसे बालों की लंबाई पर लगाएँ। स्कैल्प पर हेयर सीरम न लगाएं। बाल सिर, लागू करने के बाद बालों पर कंघी, अपने बालों को सुलझाया जाएगा।

अन्य समाचार