सौ से अधिक एटीएम में कैश नहीं

चुनाव के कारण बैंक शाखाओं में कामकाज ठप होने व अचानक अधिक निकासी होने से शुक्रवार को शहर के सौ एटीएम कैश आउट हो गए। इस कारण काफी संख्या में लोगों को राशि निकासी में परेशानी हुई। नकदी के लिए लोगों को एक से दूसरे इलाके का चक्कर लगाना पड़ा।

सरैयागंज, कंपनीबाग, अखाड़ाघाट रोड, इमलीचट्टी, बैरिया, ब्रह्मपुरा, जीरोमाइल, क्लब रोड, गोबरसही व कलमबाग रोड आदि इलाकों के सौ एटीएम में कैश की किल्लत रही। कर्मियों के चुनावी ड्यूटी में जाने से बैंक शाखाओं से रुपये नहीं मिलने पर बड़ी संख्या में लोग राशि निकासी को एटीएम पहुंच रहे हैं। वहीं, एटीएम से भी रुपये नहीं निकलने पर लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।
बालूघाट के संजय महतो ने बताया कि अखाड़ाघाट रोड स्थित एटीएम में राशि उपलब्ध नहीं होने पर रेडक्रॉस शाखा की एटीएम में पहुंचे। यहां भी राशि नहीं थी। तीनों एटीएम से राशि निकासी की कोशिश की। लेकिन, कहीं नकदी नहीं मिली। रेडक्रॉस शाखा परिसर में मौजूद माड़ीपुर के मो. राजू ने बताया कि ब्रांच से रुपये नहीं मिल रहे। यही हाल एटीएम का भी है। रुपये के अभाव में कोई काम नहीं हो पा रहा है।
दो दिनों की छुट्टी के कारण राशि निकासी को बढ़ी भीड़ ::
कैश लोडिंग एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि शनिवार व रविवार की छुट्टी के कारण शुक्रवार सुबह से ही एटीएम पर भीड़ बढ़ गई। बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए बाजार पहुंचे थे। अचानक लोड बढ़ने से एटीएम में कैश की कमी हो गई। बताया कि तीन सौ एटीएम में पूर्व की भांति 20 करोड़ रुपये लोड किए गए थे। एसबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बैंक शाखाओं में काम बाधित है। इस कारण एटीएम पर लोड बढ़ा है। दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो गई।

अन्य समाचार