Bihar election 2020: कटिहार के पोठिया बूथ पर लाठीचार्ज, महिला सहित दो जख्मी

कटिहार, जेएनएन। Bihar election 2020: कोढ़ा विधानसभा क्षेत्र के फलका पोठिया पंचायत अंतर्गत बूथ संख्या 86 पर अद्र्धसैनिक बलों के बल प्रयोग में एक महिला सहित दो लोग जख्मी हो गए हैं। सभी का पीएचसी में इलाज चल रहा है। 40 वर्षीय रीना देवी व कमलेश्वरी पंडित जख्मी हुए हैं। मतदान करने पहुंची भीड़ को नियंत्रण में लाने के लिए बल प्रयोग किया गया और लाठी चलाया गया। प्रशासन की मदद से जख्मी को इलाज के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोठिया में इलाज के लिए भेजा गया है।

सुबह सात बजे शुरू हो गया था मतदान
कटिहार के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। पहले दो घंटे में जिले 5.35 फीसद मतदान हुआ है। कटिहार में सुबह नौ बजे तक 5.5 फीसद, कदवा में 4.25, बलरामपुर में 4.52, प्राणपुर में 6.29, मनिहारी में 7.13, बरारी में 4.50 और कोढ़ा में 5.32 फीसद मतदान हुआ।
एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम में आई गड़बड़ी
शुरूआती दो घंटे में एक दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण आधा से एक घंटा के लिए मतदान रूका हुआ था। इसे बदलकर मतदान शुरू करा दिया गया है। ऐसे मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लंबी है। मॉक पोल के दौरान एक दर्जन से अधिक ईवीएम में खराबी आई थी, जिसे दुरुस्त कर मतदान शुरू कर दिया गया है। अभी भी कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतदान रुका हुआ है। लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों से ईवीएम में गड़बड़ी के समाचार आ रहे हैं, जिसे बदलने की प्रक्रिया चल रही है। मनिहारी के विधायक मनोहर प्रसाद सिंह भी अपना मत डाल चुके हैं। शहरी मतदाता अभी भी मतदान को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।
कटिहार में मतदान प्रतिशत
कुल : 5.35
कटिहार : 5.5
कदवा : 4.25
बलरामपुर : 4.52
प्राणपुर : 6.29
मनिहारी : 7.13
बरारी : 4.50
कोढ़ा : 5.32

अन्य समाचार