Bihar Election 2020: पूर्णिया में सुबह मतदान की रफ्तार धीमी, दस बजे के बाद बढ़ी रफ्तार

पूर्णिया, जेएनएन। Bihar Election 2020: जिले के सात विधानसभा अमौर, बायसी, कसबा, बनमनखी, रूपौली, धमदाहा और पूॢणया सदर में तीसरे चरण के लिए शनिवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। शुरुआती तीन घंटे में मतदान का रूझान धीमा है। 10 बजे तक जिले में 6.44 फीसद मतदान हुआ है लेकिन दिन चढने के साथ बूथों फर भीड बढने लगी है।

10 बजे के पहले काफी धीमी रही रफ्तार
विधानसभा में मतदान की रफ्तार काफी धीमा रहा। 10 बजे तक रूपौली में 4.3 जबकि सबसे ज्यादा अमौर में 9.5 फीसद वोटिंग हुई है। लगभग आधा दर्जन मतदान केंद्र को छोड़कर सभी बूथों पर ईवीएम सही ढंग से काम कर रहा है। हर जगह शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग हो रही है।
मतदान को लेकर उत्साहित दिखे युवा
युवा मतदाताओं में वोटिंग को लेकर काफी उत्साह है। कोरोना से बचाव की तैयारी के साथ वोटर बूथों पर अलसुबह से ही पहुंचने लगे हैं। पहले एक घंटे में की अपेक्षा नौ बजे तक सभी विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की रफ्तार बढ़ी। औसतन 6.44 फीसद वोट पड़े।
कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष सावधानी
कोरोना के बीच हो रही वोटिंग को देखते हुए वोटर काफी सतर्क हैं। मतदान केंद्र के बाहर बने घेरे में खड़े रहने के बाद सभी मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश किए। इसके बाद ईवीएम का बटन दबाया।
मतदान को लेकर युवा ले रहे सेल्फी
लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी दर्ज कर बूथों से बाहर निकले युवाओं के चेहरे पर उत्साह था। वे खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। कुछ युवाओं ने मतदान के पलों को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर यादगार भी बनाया। डीएम राहुल कुमार एवं एसपी विशाल शर्मा ने समाहरणालय परिसर स्थित कंट्रोल रूम एवं मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं।
मिनट टू मिनट की जा रही मॉनीटरिंग
जिला नियंत्रण कक्ष में संबंधित अधिकारी मतदान केंद्रों पर नजर रखे हुए मिनट टू मिनट पर मॉनिटरिंग की जा रही है। कसबा के हम प्रत्याशी राजेन्द्र यादव ने अपना मतदान किया है। धीरे-धीरे मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड बढ रही है तथा हर जगह शांति पूर्वक मतदान चल रहा है।
विधानसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत-
1.अमोर-9.5
2.बायसी-6.5
3.कसबा-7.00
4.बनमनखी-7.3
5.रुपौली- 4.3
6.धमदाहा-
7,सदर-5.1

अन्य समाचार