बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में पोलिंग ऑफिसर की हार्ट अटैक से मौत

बिहार में शनिवार को तीसरे और अंतिम चरण के लिए 15 जिलों की 78 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम के नहीं काम करने के सूचना भी मिली है। वहीं अधिकतर पोलिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को मिली। इस बीच मुजफ्फरपुर जिले के औराई विधानसभा क्षेत्र के कटरा प्रखंड अंतर्गत बरहद बूथ संख्या 190 पर पोलिंग ऑफिसर केदार राय की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पोस्टमार्टम के लिए उनके शव को एसकेएमसीएच भेजा गया है। वे सिंचाई विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी थे। नियमानुकूल 15 लाख रुपये की मुवावजा राशि उनके परिजनों को दी जाएगी। 

विधानसभाध्यक्ष के अलावा 11 मंत्री भी मैदान में   इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा  सरकार के 11 मंत्रियों -विजेन्द्र प्रसाद यादव, महेश्वर हजारी, विनोद नारायण झा, खुर्शीद अहमद, प्रमोद कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, कृष्ण कुमार ऋषि, नरेन्द्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव, सुरेश शर्मा सहित 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं।
चुनाव प्रचार के लिए दलों ने नहीं छोड़ी कोई कसर बिहार विधानसभा चुनाव-2020 में प्रचार के लिए दलों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। जनसभाओं के साथ ही रोड शो भी हुए। एनडीए के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी 12 सभाएं की। वहीं जदयू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए जनसंवाद भी किए। उधर, महागठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आठ सभाएं कीं। जबकि नेता विपक्ष व राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव ने सर्वाधिक 263 जनसभाएं कीं। एनडीए और महागठबंधन दोनों के नेताओं ने अधिक से अधिक प्रचार के लिए उड़नखटोलों की भी मदद ली।

अन्य समाचार