face pack: इस चीज के इस्तेमाल से आप एक दिन में ला सकते है अपने चेहरे पर चमक

तनाव, प्रदूषण, नींद न आना और खराब खानपान और शराब पीने के कारण हमारी त्वचा समय से पहले बूढ़ी हो जाती है। दालचीनी इस समस्या से छुटकारा दिलाने में बहुत मददगार है। तो यहां बताया गया है कि आप दालचीनी की मदद से अपने चेहरे को कैसे चमकता रख सकते हैं। दालचीनी में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं। यह चेहरे पर मुंहासों का कारण बनने वाली हर समस्या को खत्म करता है।

आप दालचीनी पाउडर और शहद को मिलाकर एक पैक बना सकते हैं। इस उपाय को करने से पुराने मुंहासे और उसके निशान की समस्या दूर हो जाती है। अगर आप त्वचा की चमक बढ़ाने के लिए चेहरे पर रेडिएंट ग्लो चाहते हैं, तो आप चेहरे पर दालचीनी और केले का मास्क भी लगा सकते हैं। जिसके लिए आप दालचीनी के पाउडर में केले को छीलकर और उसे मसल कर फेस पैक बना लें।

तैयार पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। फिर सादे पानी से कुल्ला। फेस स्क्रब के लिए दालचीनी न केवल एक बेहतरीन फेस मास्क के रूप में तैयार की जा सकती है, बल्कि आप इसकी मदद से फेस स्क्रब भी तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आप दालचीनी पाउडर में थोड़ा सा नमक मिलाएं और फिर इसमें गुलाब जल मिलाएं। 5-7 मिनट के लिए चेहरे पर तैयार पेस्ट को धीरे से स्क्रब करें।

चेहरे पर मौजूद मृत कोशिकाएं हट जाएंगी। आज के जीवन में बढ़ती उम्र के कारण तनाव और प्रदूषण के कारण उम्र से पहले चेहरे की चमक कम हो जाती है। दालचीनी त्वचा की उम्र कम कर सकती है। जिसके लिए आपको दालचीनी पाउडर और जैतून के तेल को मिलाकर एक फेस पैक तैयार करना होगा। यह पैक चेहरे को टाइट रखने में मदद करता है। जो शुष्क त्वचा की समस्या के लिए उपयोगी है।

अन्य समाचार