Beneficial: विंटर के बेस्ट नेचुरल मॉइश्चराइजर, त्वचा को मुलायम, चमकदार और ग्लोइंग बनाए रखेगे

ठंड का मौसम शुरू हो गया है। जैसे ही यह ठंडा हो जाता है, बाजार में विभिन्न प्रकार की ठंडी क्रीम और मॉइस्चराइज़र उपलब्ध हैं। यहां तक ​​कि इनमें से सबसे महंगे उत्पादों में रसायन होते हैं। जो त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। अगर आप सर्दी आने पर अपने घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके इसे एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर के रूप में इस्तेमाल करते हैं, तो त्वचा को कई फायदे होते हैं और यह त्वचा को स्वस्थ भी रखता है।

दूध क्रीम वसा में समृद्ध है, इसलिए यह त्वचा के लिए एक मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करता है। आप त्वचा पर क्रीम से कुछ बार मालिश करें, इससे त्वचा के क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत होती है और त्वचा को लाभ होता है। क्रीम आपकी त्वचा की चमक को भी वापस लाएगा। मलाई में शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर बाद अपना चेहरा धो लें और फिर देखें कि आपकी त्वचा कैसे चमकती है।

क्रीम स्किन लाइटर का भी काम करती है। क्रीम में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा की टैनिंग को हटाता है और त्वचा को प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाता है। त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए क्रीम बहुत फायदेमंद है। अगर आपकी त्वचा बहुत डार्क है, तो क्रीम में चारोली पाउडर मिलाएं और इसे लगाएं। बहुत से लोगों को कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं। जिसके लिए एंटी एजिंग क्रीम की जगह क्रीम का इस्तेमाल करें।

इसके लिए 1 चम्मच मलाई में 1 चम्मच गुलाब जल मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। फिर 10 मिनट के बाद फेसवॉश करें। आप अकेले भी क्रीम लगा सकते हैं। इस उपाय को हफ्ते में 2 बार करें। क्रीम में नींबू का रस मिलाएं और आंखों के नीचे काले घेरे को हटाने के लिए लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे धो लें। ऐसा नियमित रूप से करने से निश्चित ही यह समस्या दूर हो जाएगी।

अन्य समाचार