Rose face pack: इसके पैस पैक से आप पा सकते है बेदाग त्वचा

फेस पैक को लगाने से आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो भी आता है। इसमें मौजूद शहद , दही और रेड वाइन त्वचा को मुलायम बनाता है और टैन को हटाता है। दही सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र है। इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा पौष्टिक रूप से समृद्ध , मुलायम और कोमल हो जाती है। इसके अलावा दही , जिसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं , आपके चेहरे पर मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने का एक उत्कृष्ट नुस्खा है।

इसके अलावा , दही में मौजूद लैक्टिक एसिड एक एक्सफोलिएटर के रूप में काम करके मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है , जिससे त्वचा को एक चमक और युवा रूप मिलता है। शहद जैसे एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पिंपल्स को कम करने में मदद करते हैं। इसके अलावा रेड वाइन में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को चमकदार बनाते हैं। रेड वाइन त्वचा की लोच को नहीं खोएगा , जिससे उम्र बढ़ने के संकेत दिखाई देंगे। इससे चेहरे पर महीन रेखाएं , झुर्रियां और धब्बे नहीं पड़ते। इस फेस पैक को बनाने के लिए , हम गुलाब की पंखुड़ियों और संतरे के छिलके के पाउडर का उपयोग करते हैं।

गुलाब की पंखुड़ियों में पाया जाने वाला प्राकृतिक तेल त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है। इससे आपकी त्वचा कोमल और कोमल हो जाती है। गुलाब की पंखुड़ियों में मौजूद चीनी उन महिलाओं के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है जिनकी त्वचा संवेदनशील है। गुलाब की पंखुड़ियां एक अच्छे सनब्लॉक के रूप में काम करती हैं। अगर आप ग्लोइंग और ग्लोइंग स्किन चाहती हैं , तो एक बार संतरे के छिलके का इस्तेमाल करके देखें। संतरे के छिलके का पाउडर त्वचा पर मौजूद सारी गंदगी को साफ करता है। संतरे के छिलके में सफाई करने का अद्भुत गुण होता है।

अन्य समाचार