Dhanteras 2020 : इस बार राशि के अनुसार करें खरीददारी, मिलेगा शुभ लाभ

इस बार धनतेरस का पर्व 13 नवंबर को है. इसी विशेष दिन से पंच दिवसीय दीपोत्सव की शुरुआत हो जाती है. कहते हैं धनतेरस के दिन भगवान धनवंतरि की पूजा होती है और इस दिन कुछ विशेष चीज़ों की खरीददारी करना अति शुभ माना गया है. वहीं लोग धनतेरस के दिन नया वाहन व घर इत्यादि खरीदना भी शुरु समझते हैं. इसके अलावा लोग इस दिन दीवाली का सजावट का सामान भी खूब खरीदते हैं. लेकिन अगर अपनी राशि के अनुसार शॉपिंग की जाए तो शुभ फलों की प्राप्ति की जा सकती है.

राशि के अनुसार करें धनतेरस की खरीददारी
मेष - धनतेरस पर सोने, तांबे या फिर पीतल से बनी चीज़ों की खरीददारी करेंगे तो आर्थिक रूप से प्रगति की संभावना और भी प्रबल होंगी.
वृष - आप चांदी की वस्तु इस दिन खरीद सकते हैं. जैसे - चांदी के लक्ष्मी गणेश, सिक्के या कोई आभूषण इस दिन खरीदा जा सकता है.
मिथुन - तांबे की कोई वस्तु खरीदकर घर लाएंगे तो भगवान धन्वंतरि की अपार कृपा प्राप्त की जा सकती है.
कर्क - इस राशि के जातकों को इस दिन स्टील का बर्तन खरीदना चाहिए इससे महालक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी.
सिंह - सोने का सिक्का या कोई आभूषण खरीदना शुभ होगा
कन्या - इस राशि के लोग इस दिन वाहन की खरीददारी कर सकते हैं इसके अलावा इस दिन इन्हें चांदी का सिक्का खरीदना चाहिए, इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है.
तुला - इस बार तुला राशि वाले अगर धनतेरस के दिन चांदी के बर्तन खरीदेंगे तो इसका अत्यंत शुभ फल मिलेगा लेकिन अगर नए बर्तनों की आवश्यक्ता नहीं है तो नए कपड़े भी खरीदे जा सकते हैं.
वृश्चिक - दीवाली की पूजा का सामान इसी दिन खरीदें तो अत्यंत उत्तम होगा. सोने का आभूषण भी खरीदा जा सकता है
धनु - इस राशि के लोग धनतेरस के दिन वाहन और चांदी के बर्तन खरीद सकते हैं. इससे शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है.
मकर - इस दिन दीवाली के लिए सजावट की सामान की खरीददारी करना उत्तम रहेगा. मकर राशि वालों को इससे शुभ फलों की प्राप्ति होगी.
कुंभ - इस राशि के स्वामी शनि देव को माना जाता है. लिहाज़ा इस दिन स्टील व चांदी के बर्तनों या आभूषणों की खरीददारी की जा सकती है.
मीन - सोने और चांदी की कोई वस्तु अगर मीन राशि के लोग खरीदते हैं तो इस राशिवालों के लिए अच्छा रहेगा, इसके अलावा नए एग्रीमेंट भी इस दिन करना फायदेमंद होगा.

अन्य समाचार