बंगाल चुनाव से पहले ताकत बढ़ाने में जुटी TMC और BJP, दलबदल को बना रहे हथियार

जैसे-जैसे बंगाल विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election) नजदीक आ रहा है वैसे ही बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी (Tmc) और विरोधी पार्टी बीजेपी (BJP) अपनी ताकत बढ़ाने में जुट गयी है. शनिवार को बादुरिया क्षेत्र से कांग्रेस के एमएलए (MLA kazi Abdur Rahim) काजी अब्दुर रहीम अपने समर्थकों के साथ टीएमसी में शामिल हो गये.

रहीम के अलावा बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व उपाध्यक्ष मौमिता बसु चक्रबर्ती और कुछ छुट्टी लिए हुए नौकरशाह भी टीएमसी में शामिल हुए. कांग्रेस के एटीएमसी मुख्यालय में वरिष्ठ मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) और पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) की उपस्थिति में रहीम ने टीएमसी की सदस्यता ली.
उन्होंने कहा,'मैने यह महसूस किया है कि बीजेपी के खिलाफ संघर्ष में दीदी ममता बनर्जी ही उम्मीद की एकमात्र किरण है. इसलिये मैं उनका हाथ मजबूत करने के लिये तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं.
सीपीएम नेता बीजेपी में हुए शामिल
दूसरी ओर, बीजेपी में बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) की उपस्थिति में सीपीएम (CPM) के साउथ दमदम के नेता देबज्योति चटर्जी व प्रबीर धर बीजेपी में शामिल हो गये. इस अवसर पर दिलीप घोष ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्ररेति होकर सीपीएम नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है. उनका मुख्य टारगेट टीएमसी को हराना है. बंगाल में टीएमसी को केवल बीजेपी ही हरा सकती है. सीपीएम नहीं.
कांग्रेस ने कहा- धर्मनिरपेक्ष ताकतों को कमजोर कर रही है टीएमसी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोज चक्रबर्ती (Manoj Chakarborty) ने कहा कि कांग्रेस और सीपीएम के विधायकों को तृणमूल कांग्रेस में शामिल कराने से सत्तारूढ़ दल की यह मंशा झलकती है कि वह राज्य में धर्म निरपेक्ष ताकतों को कमजोर करना चाहती है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने 2016 में हुए विधानसभा चुनावों में 44 सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन अब तक पार्टी के 18 विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.
The post बंगाल चुनाव से पहले ताकत बढ़ाने में जुटी TMC और BJP, दलबदल को बना रहे हथियार appeared first on TV9 Bharatvarsh.

अन्य समाचार