चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद थे सशस्त्र बल, निडर होकर निकले वोटर

तीसरे व अंतिम चरण का चुनाव शनिवार को संपन्न हो गया। जिले के छह विधानसभा मुजफ्फरपुर, बोचहां, गायघाट, औराई, सकरा और कुढ़नी के लिए मतदान हुआ। इस दौरान सभी बूथों पर अर्द्धसैनिक बल, जिला पुलिस व होमगार्ड को तैनात किया गया था। चप्पे-चप्पे पर जवान पूरी तरह अलर्ट रहे। बिना जांच के किसी को मतदान केंद्र परिसर में भी घुसने नहीं दिया गया।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। इसके लिए अर्द्धसैनिक बल की 87 कंपनियों को मतदान केंद्र, पीसीसीपी, पेट्रोलिंग व स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ प्रतिनियुक्त किया गया था। इसके अलावा जिला पुलिस के 1246 और होमगार्ड के भी 1246 जवानों की प्रतिनियुक्ति विभिन्न बूथों पर की गई थी।
एसएसपी के अलावा सिटी एसपी राजेश कुमार, एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद, डीएसपी ईस्ट मनोज पांडेय व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बूथों का औचक निरीक्षण किया। ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी को दिशा-निर्देश भी दिए। इसके अलावा संबंधित थाने की पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र में अर्द्धसैनिक बल के साथ मिलकर पेट्रोलिंग भी की।
नक्सल प्रभावित बूथों पर भी बेधड़क पहुंचे वोटर
कुढ़नी विधानसभा में 157 नक्सल प्रभावित बूथ थे। इस बूथों पर मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। वोटर बेधड़क घरों से निकलकर मतदान केंद्रों तक पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। निर्वाचन आयोग ने भी जबरदस्त तैयारी कर रखी थी। सभी नक्सल प्रभावित बूथों पर दोगुनी संख्या में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई थी।
शहर के एंट्री प्वाइंट पर चली गहन जांच:
बीते शुक्रवार से ही शहर के सभी एंट्री प्वाइंट व चेकपोस्ट पर जांच शुरू कर दी गई थी। शनिवार को भी अर्द्धसैनिक बलों के साथ पुलिस व मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में वाहन जांच की गई। इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी कराई गई। जांच के दौरान किसी तरह की बड़ी जब्ती या संदिग्ध वस्तु के पकड़ने जाने की सूचना नहीं है।

अन्य समाचार