एनडीए को मोदी मैजिक तो महागठबंधन को माय समीकरण के भरोसे जीत की उम्मीद

गया। नवादा जिले के वारिसलीगंज विधानसभा क्षेत्र में जीत का ताज किसके सिर चढ़ेगा, यह तो मतगणना बाद 10 तारीख को ही साफ होगा। परंतु वारिसलीगंज बाजार समेत ग्रामीण इलाकों में जीत हार पर चर्चा छिड़ी है। चुनाव समाप्त होने के बाद एनडीए प्रत्याशी निवर्तमान विधायक अरुणा देवी तथा महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी सतीश कुमार उर्फ मंटन सिंह समेत पूर्व विधायक प्रदीप कुमार की पत्नी आरती सिन्हा के समर्थकों के द्वारा जनता का आशीर्वाद मिलने का दावा किया जा रहा है।

शहर के चाय पान की दुकान हो या ग्रामीण चौपाल सभी जगह लोग सिर्फ मतों का जोड़ घटाव कर अपने समर्थित उम्मीदवार के जीत का दावा करने में लगे हुए हैं। जबकि चुनाव के पहले से अबतक क्षेत्र के मतदाताओं के चुप्पी और शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुए मतदान के बाद किसकी जीत और किसकी हार हो रही है, यह कह पाना किसी भी राजनीतिक धुरंधरों के लिए मुश्किल हो रहा है। सवर्ण मतदाताओं का रुझान एनडीए के तरफ पूर्व में भी रहा है। पूर्व का समीकरण के साथ ही नीतीश कुमार के वोट बैंक और मोदी मैजिक के भरोसे जीत मिलने की उम्मीद एनडीए समर्थकों द्वारा जताई जा रही है। वही महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के माय समीकरण के साथ ही महागठबंधन के 10 लाख युवाओं को रोजगार देने के वायदे सहित एनडीए के परंपरागत वोटों में विखराव और कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक के भरोसे जीत का दावा किया जा रहा है। जबकि निर्दलीय प्रत्याशी आरती सिन्हा अपने कुनबे के साथ ही सभी जाति धर्म के मतदाताओं का आशीर्वाद मिलने की संभावना से जीत का दावा कर रही हैं। किसी भी उम्मीदवारों के जीत हार का निर्णय 50 हजार अनुसूचित व 30 हजार अति पिछड़े मतदाताओं की भूमिका तय करेगी। चार प्रत्याशियों पर टिकी है क्षेत्रवासियों की नजर
- संपन्न विधानसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन और महागठबंधन के प्रत्याशी सहित रालोसपा राजपा सहित 10 उम्मीदवार विधायक बनने की सपना संजोए चुनाव मैदान में डटे थे। संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में इस बार जातीय गोलबंदी के साथ-साथ एनडीए और महागठबंधन के लोक लुभावन वादों के अलावा प्रदेश में मुख्यमंत्री के नये चेहरे को लेकर मतदाताओं ने वोट दिया है। एनडीए के भाजपा प्रत्याशी निवर्तमान विधायक अरुणा देवी, महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी सतीश कुमार ,निर्दलीय आरती सिन्हा के अलावा रालोसपा के उम्मीदवार राजेंद्र प्रसाद मतगणना में कितना वोट प्राप्त करते हैं इस पर सबों की नजरें टिकी हुई है। बता दें कि रालोसपा उम्मीदवार को मिले वोट विधानसभा चुनाव में जीतने और हारने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम होगा।

अन्य समाचार