फूट प्रिंट के साथ ग्लव्स को लेकर ही आदर्श बूथ पर वोटिंग की अनुमति

बोचहां विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 216 को आदर्श बूथ बनाया गया था। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए फूट प्रिंट डाले गए थे। इसके बावजूद मतदाता एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। मतदान कर्मियों के समझाने के बाद भी ग्रामीण अलग नहीं हुए। इनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में पुलिसकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी। कहा गया कि अगर इस फूट प्रिंट पर खड़े नहीं हुए तो वोट डालने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद सभी अलग हुए। फूट प्रिंट पर खड़े होने के साथ ग्लव्स लेकर ही आदर्श बूथ पर वोटिंग की अनुमति मतदाताओं को मिली।

दूसरे चरण के चुनाव में ग्लव्स से लेकर सैनेटाइजर, मास्क आदि की अव्यवस्था सामने आने के बाद तीसरे चरण में आदर्श बूथों पर इस बार चौकसी रही और कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन कराया गया। औराई के आदर्श मतदान केन्द्र म.वि. चहुंटा में भी ऐसी ही व्यवस्था थी।
टेंट की व्यवस्था न होने से धूप में घंटों खड़े रहे मतदाता : बोचहां के मिडिल स्कूल में बनाए गए आदर्श केन्द्र पर टेंट की व्यवस्था नहीं होने से मतदाताओं में आक्रोश दिखा। यहां घूप में ही लंबी लाइन लगी थी। ऐसे में बच्चे को गोद में लेकर खड़ी महिलाएं और बुजुर्गों को काफी परेशानी हुई। मतदाताओं ने कहा कि यह कहीं से आदर्श केन्द्र नहीं लगता है।

अन्य समाचार