नोटबंदी के चार साल पूरे, पीएम मोदी ने गिनाए फायदे, कहा-कालाधन कम करने में मिली मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर रविवार को इसके तीन प्रमुख फायदे गिनाए. प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी को देश के लिए फायदेमंद बताते हुए कहा कि इससे कालाधन को कम करने में काफी मदद मिली.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, डिमोनेटाइजेशन ने काले धन को कम करने, कर अनुपालन, औपचारिकता बढ़ाने और पारदर्शिता को बढ़ावा देने में मदद की है. ये नतीजे राष्ट्रीय प्रगति के लिए बहुत फायदेमंद रहे हैं.
On the fourth anniversary of demonetisation, Prime Minister Narendra Modi says it has helped reduce black money, increase tax compliance and formalisation, and given boost to transparency
- Press Trust of India (@PTI_News) November 8, 2020
प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी से हुए फायदों के आंकड़ों की भी जानकारी दी. जिसके मुताबिक, नोटबंदी के कारण दस लाख से अधिक कैश जमा करने वाले वे तीन लाख लोग चिह्न्ति हुए जो आइटी रिटर्न नहीं फाइल करते थे.
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 की रात आठ बजे नोटबंदी का ऐलान किया था. इस दौरान उन्होंने पांच सौ और एक हजार रुपये के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी. बाद में सरकार ने पांच सौ और दो हजार के नए नोट जारी किए थे.
The post नोटबंदी के चार साल पूरे, पीएम मोदी ने गिनाए फायदे, कहा-कालाधन कम करने में मिली मदद appeared first on TV9 Bharatvarsh.

अन्य समाचार