Bihar Election 2020 RESULT: नीतीश के खेमे में दिनभर चला मंथन, जदयू ने कहा- सरकार हम ही बनाएंगे

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020 RESULT एक्जिट पोल के आंकड़े और वोटों के प्रतिशत पर जदयू के बड़े नेताओं के बीच रविवार को पूरे दिन मंथन चलता रहा। प्रदेश कार्यालय में जुटे नेताओं के बीच एक्जिट पोल ही चर्चा के केंद्र में था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे दिन मुख्यमंत्री कार्यालय में कामकाज में जुटे रहे। वहीं देर शाम जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह व प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने उनसे भेंट की। प्रदेश जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि 2015 के एक्जिट पोल को याद कीजिए। उस समय आए एक्जिट पोल में कहां बन रही थी, महागठबंधन की सरकार। कांग्रेस को एक दर्जन भी नहीं दिया गया था एक्जिट पोल में। चुनाव परिणाम किस तरह का आया यह सभी को पता है।

जदयू के एक अन्य दिग्गज ने कहा कि एक्जिट पोल में यह दिखा रहा कि राजद को 44 प्रतिशत वोट मिल गए। इस आंकड़े का कौन से आधार हैं? राजद को उसके समीकरण का संपूर्ण वोट भी जोड़ दें तो यह आंकड़ा नहीं आता है। अतिपिछड़ा वोट और सवर्ण वोट का क्या पूरा हिस्सा राजद को मिल गया? कुछ जगहों से यह रिपोर्ट जरूर है कि माले के कैडर रहे दलित समाज के वोटरों ने राजद को वोट किया है। जदयू प्रदेश कार्यालय में फीडबैक लिए जाने को हो लगातार हो रहे फोन में यह बात खूब चर्चा में आई कि महिला वोटरों ने जदयू को दिया वोट है। जदयू का जो वोट बैंक रहा है, वह कहीं नहीं टूटा और उसने एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया है।
तीन चौथाई बहुमत से बनने जा रही एनडीए की सरकार : डॉ. प्रेम कुमार
भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य में तीन चरणों के चुनाव में मतदाताओं ने एनडीए के पक्ष में मतदान किया है। एनडीए की लहर बता रही है कि इस बार तीन-चौथाई बहुमत मिलने जा रहा है। बिहार की जनता ने भाजपा, जदयू, हम और वीआइपी प्रत्याशियों को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए मत दिया है। महागठबंधन को जनता ने तीनों चरणों के चुनाव में नाकार दिया है।
डॉ. कुमार ने कहा कि विकास के साथ-साथ अमन-चैन के लिए बिहार में एनडीए की लहर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से पूरे देश के साथ-साथ बिहार में तेज गति से विकास की गंगा बह रही है, जो जमीन पर लोगों को दिखाई दे रही है। जनता दोबारा जंगलराज को नहीं लाना नहीं चाहती है, उस दौर का आतंक, भय, अपराध आज भी लोगों को याद है।
उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में एनडीए की सरकार ने विकास किया है। जनता सब का साथ, सब का विकास चाहती है। किसी भी स्तर पर कोई शंका नहीं है। एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। बिहार में एनडीए गठबंधन इतिहास दोहराने को तैयार है।

अन्य समाचार