बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट गोम्मटगिरी ने गोशाला के लिए देने सौंपा पत्र

कम्प्यूटर बाबा से खाली कराई जमीन सौंपने की मांग का पत्र सौंपते जैन समाज के सदस्य

सांसद लालवानी को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम से पत्र, कम्प्यूटर बाबा की जमीन का मामला
कम्प्यूटर बाबा के कब्जे से ग्राम जम्बूडी हप्सी की जमीन रविवार अलसुबह जिला प्रशासन ने खाली कराई थी। वहीं शाम होते-होते इस जमीन को अलॉट करने की मांग भी उठने लगी। गोशाला के लिए पूर्व में अलॉट इस जमीन को भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट, गोम्मट गिरी ने उन्हें सौंपने की मांग की है। ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने रविवार शाम को सांसद शंकर लालवानी से मुलाकात की और जमीन ट्रस्ट को सौंपने की मांग का एक पत्र मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम से उन्हें दिया।
ट्रस्ट की ओर से दी गई इस चिट्ठी में लिखा गया है कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा देव धरम टेकरी की ये जमीन जैन समाज के ट्रस्ट को सौंपी गई थी। जिस पर दिगंबर जैन समाज द्वारा भव्य मंदिर, संत सदन, यात्रियों के लिए धर्मशाला और निम्न आय वर्ग के बच्चों के लिए हायर सेकंडरी स्कूल का संचालन किया जा रहा है।
ट्रस्ट के पास की लगी हुई जमीन को शासन ने अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है। पूर्व में भी इस जमीन को ट्रस्ट को देने की मांग दिगंबर जैन समाज सरकार से करता रहा है। यदि सरकार उन्हें यह जमीन अलॉट करता है तो वे इस पर भव्य गोशाला का निर्माण करेंगे।
ट्रस्ट के महामंत्री भरत मोदी की ओर से सरकार से मांग की गई है कि ट्रस्ट गोम्मट गिरी तीर्थ पर एक भव्य गेट का निर्माण करना चाहता है। इस गेट के निर्माण में सरकार समाज को हरसंभव मदद करे।
वहीं समाज की इस चिट्‌ठी को लेने के बाद सांसद ने इसे सरकार और मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के साथ ही समाज को हरसंभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है।

अन्य समाचार