किसान से मांगी पांच लाख की रंगदारी, पांच अपराधियों पर केस दर्ज

संसू, खरीक। नया टोला भवनपुरा निवासी कुख्यात सिंटू यादव द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर एक किसान से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना बीते 04 नवंबर की है, किंतु अपराधियों के धमकी से पीड़ित किसान इतना भयभीत था कि रविवार की देर शाम चोरी-छिपे थाना पहुंचा और घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई।

पीड़ित किसान तुलसीपुर निवासी अमित कुमार ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि मेरी जमीन नया टोला भवनपुरा में भी रेलवे लाइन के पास है। जहां मैं घर बनाकर इसी वर्ष जनवरी माह से अपने परिवार के साथ रहना शुरू किया। मेरा खेत भी उसी जगह है। इसलिए मवेशी को भी रखता हूं।
बीते 03 नवंबर को कुख्यात सिंटू यादव ने मेरी पत्नी के मोबाइल पर फोन कर कहा कि मैं सिंटू पहलवान बोल रहा हूं। तुम अपने पति से बात कराओ, किन्तु मैं उस समय घर में नहीं था। मैं घर आया तो मेरी पत्नी ने कहा कि सिंटू पहलवान नाम से किसी ने फोन किया था और आपको बात करने बोला है। इसके बाद मैं बात किया तो वह कहा कि तुम मुझे पांच लाख रुपये दो, वर्ना तुमको यहां बसने नहीं देंगे और नहीं दोगे तो तुम्हारे पूरे परिवार की हत्या कर दूंगा।
इसके बाद मैं डरकर फोन काट दिया। जिसके कारण वह 04 नवंबर को अपने साथी नया टोला भवनपुरा निवासी कुख्यात चंदन यादव, गौरव यादव व अंभो निवासी राहुल मंडल के साथ घर पर आया और आते ही कहा कि तुमको जो कहा वह पहुंचाया क्यों नहीं। मुझे रंगदारी दिए बगैर यहां कोई भी नया आदमी नहीं बसता है। तुम जितना जल्द हो सके तुम मुझे रंगदारी दे दो वर्ना यहां बसने नहीं दूंगा और कहा कि अभी घर खाली कर गांव से चले जाओ।
अपराधियों के भय से गांव खाली कर अपने पूर्व के गांव तुलसीपुर में पुराने घर परिवार के साथ रह रहा हूं। थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

अन्य समाचार