पहाड़पुर में खपाए जाते हैं बेतिया से चोरी किए वाहन

बेतिया। बेतिया से चोरी किए गए वाहन पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर में खपाए जाते हैं। वाहन चोर औने-पौने दाम में पहाड़पुर के बदमाशों से वाहन बेचते हैं। चार दिन पूर्व वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार बदमाशों ने यह सनसनीखेज पर्दाफाश किया है। इसकी जानकारी के बाद बेतिया पुलिस हरकत में है। विगत पांच नवंबर को मुफस्सिल पुलिस ने चोरी की बाइक, तमंचा व कारतूस के साथ चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में बदमाशों ने चोरी की बाइक खपाने के पूरे सिंडिकेट का पर्दाफाश किया है। बदमाशों ने पूछताछ में पुलिस को बताया हैं कि मास्टर चाभी से बाइक का लॉक तोड़ कर बाइक की चोरी करते थे। इसके बाद बाइक लेकर पहाड़पुर लेकर चले जाते थे और वहां के आलोक तिवारी के हाथ बेच देते थे। आलोक बाइक को कैसे खपाता था पुलिस इसकी भी जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। पहाड़पुर के अलावे चोरी की बाइक महना बाजार में भी खपाने की सूचना पुलिस को मिली है। जिस मामले में पुलिसिया कार्रवाई हो रही है। बाइक चोरी की बढ़ीं घटनाएं


हाल के दिनों में शहर में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ की गई है। बाइक चोर गिरोह के सदस्य पलक झपकते ही बाइक गायब कर दे रहे है। बाइक चोरी की बढ़ती घटनाओं से वाहन मालिकों की परेशानी बढ़ गई है। बाइक लेकर बाजार जाने में भी लोग डर रहे है। इतना ही नहीं घर के दरवाजे के सामने भी खड़ी बाइक को चोर पलक-झपकते ही गायब कर देते है।
---------------------
एक नहर वाहन चोरी की घटनाओं पर
वर्ष वाहन चोरी की घटनाएं
2012 139
2013 108
2014 195
2015 334
2016 271
2017 406
2018 563
2019 651
-----------------------------------
कोर्ट
वाहन चोरों के खिलाफ अभियान जारी है। हाल में कई वाहन चोरों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया गया है। वाहनों चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।
उपेंद्रनाथ वर्मा
एसपी, बेतिया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार