आंखों में कटने लगी रात, सुबह में चौराहे सुना रहे जीत हार की कहानी

दरभंगा। जिले की दस विधानसभा सीटों के लिए द्वितीय व तृतीय चरण में हुए चुनाव के बाद अब नतीजों को लेकर लोगों में बेचैनी है। लोग-बाग आपस में चुनावी चर्चा करते नहीं अघा रहे हैं। कई प्रत्याशी और उनके समर्थकों की रात आंखों में कट रही है। सुबह जगते हैं और चौराहे पर पहुंचते हैं तो लोगों की चौकड़ी चुनावी फैसले कर रही होती है। यहां आंकड़ें भी जबरदस्त तरीके से पेश किए जाते हैं। चौराहों पर होनेवाली जीत हार की चर्चा के बीच पुलिस ने सुरक्षा घेरा बढ़ा रखा है। कोशिश यह की गई है कि चर्चाो के दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय वारदात नहीं हो। वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने इस सिलसिले में सभी थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। कहा है कि किसी भी स्थिति में शांति भंग नहीं होनी चाहिए। हायाघाट में अटकलें तेज, गुलजार हो रहे चौक-चौराहे हायाघाट, संस. : हायाघाट विधानसभा क्षेत्र का विजेता कौन होगा। चुनाव समाप्ति के बाद इसको लेकर अटकलें तेज हैं। लोग यहां से महागठबंधन से राजद प्रत्याशी भोला यादव व एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी डॉ रामचंद्र प्रसाद के बीच कांटे की टक्कर बता रहे। लोगों में अटकलों का दौर जारी है। चौक-चौराहों पर जीत-हार की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। सामाजिक समीकरण, जातीय समीकरण और दलीय समीकरण को मिलाकर लोग तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं। चाय समेत अन्य दुकानों पर चाय की चुस्की के साथ सरकार बनती और बिगड़ती दिख रही है।

वाहनों के दस्तावेजों की वैधता 31 दिसंबर तक मान्य ! यह भी पढ़ें
लगने लगे कयास, कौन होगा केवटी का सिकंदर केवटी, संस. : आगामी 10 नवंबर को होने वाली मतगणना को लेकर एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई। शनिवार को मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना में तीन दिन का समय होने से राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता सहित आमलोगों पर छाया चुनावी बुखार उतर गया था। मतगणना की तिथि नजदीक आते ही चुनावी हार-जीत के समीकरण की खिचड़ी पकने लगी है। जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा इसको लेकर उत्सुकता देखी जा रही है। प्रत्याशियों के समर्थक अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। ऊंट किस करवट बैठेगा यह मतगणना के बाद ही पता चलेगा। मुकाबला कांटे का होना तय माना जा रहा है। नेताओं के आवास पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मतगणना केंद्र पर जाने वाले कार्यकर्ताओं को काउंटिग के दौरान नजर रखने के टिप्स भी बताए जा रहे हैं। किसी तरह के संशय होने की स्थिति में आपत्ति जताने के तरीकों से भी अवगत कराया जा रहा है। अब सभी की नजरें दरभंगा के बाजार समिति शिवधारा में बनाए गए वज्रगृह पर टिकी हुई है। मालूम हो राजग समर्थित भाजपा प्रत्याशी डॉ . मुरारी मोहन झा , पूर्व मंत्री व महागठबंघन समर्थित राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी, जाप के मो.समीउल्लाह खां समीम सहित कुल 15 प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में है।
नतीजों का इंतजार, कार्यकर्ताओं में उत्साह कुशेश्वरस्थान, संस. : आसन्न विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। अलग-अलग दल व गठबंधन के नेता अपने-अपने तरीके से समीकरणों की व्याख्या कर रहे हैं। इन सबके बीच समर्थक नतीजों को लेकर उत्साहित हैं। इंतजार 10 नवंबर को आनेवाले फैसले का रहे हैं। -
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार