सोनपुर रेल मंडल में स्थापित होगा रात्रि फेलियर गैंग

सोनपुर समेत सभी रेल मंडल में जल्द रात्रि फेलियर गैंग की स्थापना की जाएगी। यह जानकारी ऑल इंडिया रेलवे सिग्नल व टेलीकम्युनिकेशन स्टाफ एसोसिएशन के राष्ट्रीय महामंत्री तपन चौधरी ने दी है। रविवार को एसोसिएशन की ओर से वर्चुअल माध्यम से सेफ्टी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत सोनपुर समेत सभी मंडल से कर्मचारियों ने भाग लिया।

सेमिनार में राष्ट्रीय महामंत्री ने सेफ्टी के मूलमंत्र पर चर्चा की। बताया कि सिग्नल व टेलीकम्युनिकेशन विभाग के कर्मचारियों को जूता, सेफ्टी जैकेट, टॉर्च और रेनकोट खरीद के लिए जल्द भुगतान किया जाएगा। हार्ड रिस्क अलाउंस के बारे में रेलवे बोर्ड में सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसका भी जल्द भुगतान होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम कैलाश शर्मा ने की। मुख्य अतिथि रेलवे बोर्ड के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर, सिग्नल अर्जुन सिंह थे।
सोनपुर रेल मंडल के कर्मचारी शिव कुमार यादव, ललन प्रसाद, नरेश कुमार यादव, राजा राम सिंह, कैलाश ठाकुर, राजीव रंजन, लक्ष्मण कुमार अनिल कुमार सिंह, अशोक चौधरी, सुभाष कुमार सिंह आदि ने सेमिनार में भाग लिया। बता दें कि एस एंड टी विभाग के कर्मचारियों को दिन में ड्यूटी करने के बाद यदि रात्रि में किसी तरह की खराबी होने के कारण रात में भी ड्यूटी के लिए बुलाया जाता है जो कि दिन में कार्य के दौरान थकावट के कारण रात्रि में दुर्घटना (रनओवर) की आशंका बनी रहती है। इससे बचने के लिए रात्रि फेलियर गैंग का महत्व बढ़ जाता है।

अन्य समाचार