Rashi Parivartan: दिवाली के दिन मंगल मीन राशि में होंगे मार्गी, जानें मीन सहित अन्य राशियों पर इसका क्या होगा असर

Rashi Parivartan 2020: वैदिक ज्योतिष में इस साल यानी 2020 का नवंबर मास बहुत ही महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि इस महीने में कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहें हैं. इन ग्रहों में से मंगल ग्रह भी एक है जो दिवाली के दिन मीन राशि में मार्गी हो रहे हैं. यानी सीधे चलना शुरू करेंगे. दिवाली के दिन मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ख़ास है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

ज्योतिष शास्त्र में मंगल को साहस का प्रतीक माना जाता है. 14 नवंबर 2020 यानी दिवाली के दिन सुबह मंगल मीन राशि में गोचर करेंगे और 23 दिसंबर 2020 तक इसी राशि में रहेंगे. 24 दिसंबर 2020 को मंगल स्वराशि मेष में गोचर करेंगे. आइये जानें मंगल के राशि परिवर्तन का मीन राशि के जातकों पर क्या असर पड़ेगा-
Dhanteras 2020: धनतेरस पर नहीं खरीद सकते हैं सोना-चांदी तो लायें ये पांच चीजे, मां लक्ष्मी अकूत धन -दौलत से भर देंगी घर
मीन राशि पर असर
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन शुभ नहीं है. इसके कारण जातकों में क्रोध की वृद्धि होगी जो जातक को ज्यादा हानि पहुंचा सकती है. इसलिए इस दौरान अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. आपको कोई चोट लग सकती है. मीन राशि के जो जातक सरकारी क्षेत्र में काम कर रहें उन्हें शुभ परिणाम प्राप्त होने का योग है. इस दौरान वैवाहिक जीवन में कलह बनी रह सकती है.
असर कम करने के लिए करें ये उपाय
हर मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जांए. हनुमानजी का दर्शन करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. अशुभ परिणाम का प्रभाव थोड़ा कम हो सकता है. रोजाना एक्सरसाइज और योग से ध्यान केंद्रित करने से भी लाभ होगा.
Dhanteras 2020: सिर्फ बर्तन ही नहीं धनतेरस पर झाड़ू खरीदने की भी रही है परपंरा, यह है वजह

अन्य समाचार