दिवाली पर पूजा करते समय घर में रखें ये 3 चीज़ें, माँ लक्ष्मी होंगी खुश और होगी धन की बारिश

दिवाली पर पूजा करते समय: अगर आप इस दिवाली पर अपने घर में सुख, समृद्धि, धन धान्य, ऐश्वर्य और वैभव की कामना कर रहे हैं तो दिवाली वाले दिन पूजा करते समय घर में इन वस्तुओं को जरूर रखें और मां लक्ष्मी को खुश करें। इन वस्तुओं को घर में रखे जिससे मां लक्ष्मी, भगवान गणेश और धनों के रक्षक कुबेर की कृपा हमेशा आपके घर पर बनी रहेगी।

दरअसल, पुराणों के मुताबिक मां लक्ष्मी चंचल होती हैं। जितनी तेजी से आती है उतनी तेजी से चली जाती है। इसलिए अगर आप इस दिवाली पूजन के दौरान इन सामग्रियों को शामिल करते हैं तो आपके घर में मां लक्ष्मी स्थायित्व की स्थिति में आ जाती हैं।
अगर आपके नाखून में है, चांद का निशान तो हो जाएं सावधान
वास्तु टिप्स : क्या आपके घर में नहीं रुक रहा पैसा तो इस खबर…
दिवाली की रात इन 7 स्थानों पर दीपक जलाना न भूलें
इस दिवाली पर 5 दिनों में ये 5 चीजें जरूर खाएं, जानने के लिए…
1- घर के मंदिर में भगवान कुबेर की भी एक मूर्ति रखे। क्योंकि मान्यताओं के अनुसार माता लक्ष्मी धन की देवी है लेकिन कुबेर उस धन के रक्षक। कुबेर की मूर्ति रखन से लक्ष्मी जी कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी रहेगी।
2- घर में कौड़ी को भी रखें क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि कौड़ी देवी लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं। क्योंकि मां लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ था और कौड़ी भी समुद्र से निकलती हैं।
3- ब्राह्मणों द्वारा ऐसा कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी कमल के बीजों की एक माला पहनती है और साथ ही कमल पर आसीन भी रहती हैं। इसलिए देवी लक्ष्मी को कमल की माला पहनाने पर वो खुश हो जाती है जिससे घर में धन की वृद्धि होती है।

अन्य समाचार