टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ यह खिलाड़ी

भारतीय टीम को आईपीएल 2020 के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में कोरोना काल के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेलनी है. लेकिन इस सीरीज की शुरूआत से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है.खबरों के अनुसार, टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा चोटिल हैं और बोर्ड उनकी चोट को लेकर चिंतित है.

आईपीएल 2020 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया और इस मैच में टॉस के दौरान हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने बताया कि साहा चोटिल हैं और उनकी मांशपेशियों में खिचांव आया है. साहा की चोट कितनी गंभरी है इसकी ठीक जानकारी को सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान लगया जा रहा है कि उन्हें ग्रेड ए लेवल की चोट आई है और उन्हें मैच फिट होने में करीब 4 सप्ताह का समय लग सकता है.
बता दें, साहा को यह चोट टीम के लीग के 13वें मैच केदौरान ही आई थी. इस मैद में हैदराबाद का सामना दिल्ली से हुआ था, जिसमें साहा ने 45 गेंद में 87 रन की आक्रामक पारी खेली थी. हालांकि, बल्लेबाजी के बाद वो फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे, उनकी जगह श्रीवत्स गोस्वामी ने विकेटकीपिंग की थी.
ऋद्धिमान साहा की चोट कितनी गंभीर है और क्या वो इस चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाएंगे, इसका फैसला बीसीसीआई के अधिकारी टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल की मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद ही करेंगे. वहीं अगर साहा को ए ग्रेड स्तर की ही चोट आई है तो टीम के लिए यह कोई परेशानी की बात नहीं है क्योंकि टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अपना पहला मुकाबला 17 दिसंबर को खेलेगी और तब तक साह फिट हो चुके होंगे. लेकिन अगर उनकी चोट ग्रेड 2 के स्तर की होगी तो टीम के लिए यह चिंता की बात होगी.

अन्य समाचार