यह टमाटर का मास्क महंगे उत्पादों और क्रीम के बजाय आपके चेहरे को उज्ज्वल करता है

आजकल हर कोई अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारना चाहता है और खूबसूरत दिखना चाहता है। इसमें युवती सबसे आगे है और अपने चेहरे में चमक लाने के लिए तरह-तरह के मेकअप के साथ महंगे प्रोडक्ट और क्रीम का इस्तेमाल करती है। लेकिन अगर उसके चेहरे पर एक चमक है, तो यह केवल कुछ दिनों तक रहता है।

इसके अलावा, इस तरह के महंगे उत्पाद मेकअप क्रीम भी आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने चेहरे पर सुंदरता लाने और बेहतर चमक के लिए देसी नुस्खों का भी उपयोग कर सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने घर में बिना कोई महंगी क्रीम लगाए अपने चेहरे की सुंदरता और निखार को बढ़ा सकते हैं। आमतौर पर सब्जियों में इस्तेमाल होने वाले टमाटर की मदद आप ले सकते हैं।

क्योंकि टमाटर हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह लाइकोपीन में समृद्ध है, जो एक बहुत शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है। यह न केवल हमारी त्वचा को चमकदार बनाता है, बल्कि इसे प्रभावित होने से भी बचाता है। टमाटर का पेस्ट क्रीम बनाने के लिए, पहले कच्चे दूध को टमाटर के गूदे से साफ करें और मिलाएं। आप इस मिश्रण से तैयार पेस्ट को कॉटन पैड का उपयोग करके चेहरे और गर्दन पर लगा सकते हैं।

फिर आधा टमाटर और चीनी मिलाएं और इससे चेहरे की त्वचा पर हल्की मालिश करें और 15 मिनट तक उबालने के बाद चेहरे को तौलिए से ढककर 5 से 7 मिनट तक भाप लें। टमाटर का गूदा, चंदन पाउडर और शहद। इस पर एक पेस्ट लगाएं और इसे साफ पानी से धो लें, आप अपने चेहरे पर एक अच्छी चमक पा सकते हैं।

अन्य समाचार