सैमसंग नई ग्लैक्सी S21 सीरीज को वक्त से पहले करेगा लॉन्च, Xiaomi और Oppo से है कड़ा मुकाबला

सैमसंग जनवरी महीने के अंत तक अपनी नई सीरिज गैलेक्सी S21 को लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि S20सीरीज मार्च महीने की शुरुआत में लांच की गई थी

सैमसंग अपनी नई ग्लैक्सी S सीरीज को टाइम से एक महीने पहले ही बाजार में लाने की योजना बना रहा है. बताया जा रहा है कि सैमसंग ऐसा हुवावे की और से मार्केट शेयर लेने और एप्पल को कड़ी टक्कर देने के लिए कर सकता है. इस मामले में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से तीन सूत्रों ने बात कर खुलासा किया है. बता दें कि चीन की हुवावे कंपनी ने कभी ग्लोबल मार्केट में सैमसंग के टॉप पोजिशन को चुनौती दी थी, लेकिन वर्तमान परिस्थितियां काफी बदल चुकी हैं और अमेरिका के चीन के खिलाफ खड़े होने की वजह से हुवावे की हालत खस्ता है. यूएस ने इसकी चिप और अन्य चीजों को अपने यहां इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध भी लगाया हुआ है.
जनवरी के अंत तक लॉन्च हो सकती है गैलेक्सी S सीरीज
वहीं साउथ कोरियाई चिप इंडस्ट्री के अधिकारी इस आशा में हैं कि जो बाइडेन के अमेरिका का प्रेजिडेंटबनने के बाद अब जाकर प्रतिबंध में ढील आएगी. लेकिन उन्हें अमेरिका के नए प्रशासन से भी चीन पर कड़ा रूख बनाए रखने की ही उम्मीद है. बहरहाल बता दें कि सैमसंग जनवरी महीने के अंत तक अपनी नई सीरिज गैलेक्सी S21 को लॉन्च कर सकती है. गौरतलब है कि S20सीरीज मार्च महीने की शुरुआत में लांच की गई थी.
 
सैमसंग ने नहीं की कोई टिप्पणी
 
वहीं रॉयटर्स की बातों पर सैमसंग कोई टिप्पणी नहीं कर रहा है. रिसर्च फर्म कैनालिस के मुताबिक पिछले 1 साल पहले के मॉडल के प्रदर्शन के मुकाबले सैमसंग ने अमेरिका में 59 फीसदी गैलेक्सी S20 5G सीरीज के हैंडसेट भेजे. वहीं एप्पल ने अपने आईफोन 11 की शिपिंग 15 फीसदी ज्यादा की. हालांकि दूसरी तिमाही आते –आते सैमसंग अपनी नंबर 1 की पोजिशन खो बैठी लेकिन तीसरी तिमाही में वापसी करते हुए सैमसंग ने इसे दोबारा हासिल कर लिया.

अन्य समाचार