कोचाधामन में चला ओवैसी का जादू, बड़े अंतर से मिली जीत



जेएनएन, किशनगंज : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चहेते विधायक मुजाहिद आलम को इस सीट पर करारी हार मिली। ओवैसी का जादू इस कदर चला कि एआइएमआइमए की आंधी में राजद काफी पीछे छूट गई। जदयू को करारी शिकस्त देकर एआइएमआइमए के हाजी इजहार असफी बड़े अंतर से जीतने में कामयाब हो गए। शुरूआती दौरा में जदयू को मामूली बढ़त जरूर मिली थी लेकिन ज्यों ज्यों मतगणना आगे बढ़ी एआइएमआइम की लीड बढ़ती चली गई।
आखिरी राउंड के बाद एआइएमआइम को कुल 70713 वोट मिले। वहीं जदयू को 43608 और राजद को 26160 मत प्राप्त हुआ। इस तरह जदयू के मुजाहिद आलम को एआइएमआइएम के हाजी इजहार असफी ने सीधे मुकाबले में में 36105 मतों के अंतर से हराया। त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी इस सीट पर राजद, जदयू और एआएमआइएम के बीच मुकाबला दिखा। मतगणना शुरू होने के बाद शुरूआती दौर में तीनों खेमे में जीत के प्रति आश्वस्ति दिख रही थी। लेकिन मतगणाना शुरू होने के बाद फाइनल परिणाम आते ही जदयू और राजद खेमे के समर्थक वापस लौट चुके थे। जबकि अंत अंत तक एआइएमआइमए खेमे के समर्थकों के बीच उत्साह का माहौल कायम रहा।
ओवैसी की किलेबंदी में ढह गंई कांग्रेस की मजबूत इमारत यह भी पढ़ें
अल्पसंख्यक बहुल इसी सीट पर कुल 12 प्रत्याशी मैदान में थे। मुख्य मुकाबल में एआइएमआइएम के हाजी इजहार असफी और जदयू के मुजाहिद आलम थे। 26160 वोट लाकर राजद के शाहिद आलम तीसरे स्थान पर जरूर रहे लेकिन मुकाबले से बाहर रहे। कोचाधामन में वोटर टर्न आउट 64.20 फीसद रहा। 250,122 में से कुल 160,587 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिनमें 74,544 पुरुष, 86,042 महिला और एक ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं। असदउद्दीन ओवैसी के लगातार कैंप किए जाने के बाद तेजस्वी और नीतीश कुमार के सभा से अंत समय में चुनाव रोचक मोड़ पहुंचा और आखिर में ओवैसी का जादू चल गया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार