एपल के मेगसेफ ड्यू चार्जर को मिला एफसीसी अप्रूवल

एपल के आगामी मेगसेफ ड्यू चार्जर को अमेरिका में एफसीसी (फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन) से मंजूरी मिल गई है. अब यह जल्द ही बाजार में आ सकता है. नई एफसीसी फाइलिंग 'टू क्वाइल चार्जर' के लिए है, जिसमें एपल का मॉडल नंबर A2458 है. 9टू5 गूगल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, 'एपल द्वारा पेश किए गए दस्तावेजों में बताया गया है कि कैसे चार्जर का उपयोग किसी भी आईफोन और एपल वॉच को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है.'

मेगसेफ में सभी आईफोन 12 के मॉडलों के लिए एक नई सुविधा भी दी गई है, इससे डिवाइस के पीछे सभी मैगनेटिव एक्सेसरीज को अटैच किया जा सकता है. बता दें कि एपल ने पिछले महीने आईफोन 12 मेगसेफ डुओ वायरलेस चार्जर लाने की घोषणा की थी.
यह चार्जर 15वॉट का पॉवर देता है, साथ ही आप किसी भी मानक क्यूई-इनेबल्ड वायरलेस चार्जर का उपयोग कर सकते हैं.
एपल ने पहले ही संकेत दिया था कि उसका नया मेगसेफ चार्जर आईफोन 12 मिनी के साथ उपयोग करने पर किए जाने पर 12वॉट तक पॉवर को सीमित कर देगा. वहीं अन्य आईफोन 12 के लिए 15वॉट तक सीमित कर देगा.
MagSafe Duo चार्जर की भारत में कीमत MagSafe चार्जर iPhone 12 सीरीज़ को सपोर्ट करता है और फ़ोन के पीछे मैगनेट के ज़रिए चिपक जाता है. ये चार्जर एक साथ दो डिवाइस को चार्ज कर सकता है. यानी आईफ़ोन सके साथ आप Apple भी चार्ज कर सकते हैं. Apple MagSafe Duo की कीमत 13,900 रुपये है. इससे Qi सर्टिफ़ाइड डिवाइसेज चार्ज किए जा सकते हैं. हालाँकि सिर्फ़ MagSafe का नॉर्मल चार्जर 4,500 रुपये का है.
इससे iPhone 12 सीरीज़ के पीछे लगा कर 15W फ़ास्ट चार्जिंग की जा सकती है. iPhone 12 Mini 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है. कंपनी के मुताबिक़ इसे ख़रीदने के बाद आपको USB C ऐडेप्टर अलग से ख़रीदना होगा. Apple के MagSafe चार्जर से iPhone 12 सीरीज के अलावा iPhone 8 या इससे ऊपर के आईफोन, एयरपॉड्स या दूसरे Qi एनेबल्ड डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं.

अन्य समाचार