पीछे चल रहे सत्र को तीन माह में ठीक करने का दिलाया भरोसा

शहर के जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज में बुधवार को देश के प्रथम शिक्षामंत्री अबुल कलाम आजाद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर जेपीयू के कुलपति प्रो. (डॉ.) फारुक अली ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय बिहार का पहला ऐसा विश्विद्यालय है, जिसने 6 तारीख से कक्षाएं चलाने का आदेश दिया है। क्लास में एक भी छात्र आता है तो शिक्षक कक्षा में उपस्थित रहेंगे। इस नियम का अक्षरश: पालन करने का प्रयास जारी रहेगा। कुलपति ने तीन साल से पीछे चल रहे सभी सत्रों की चर्चा करते हुए तीन माह में ठीक कर लेने की बात कही। कुलपति प्रो. (डॉ.) फारुक अली ने कॉलेज परिसर में पौधरोपण व जंतु विज्ञान व रसायन विज्ञान भवन निर्माण का शिलान्यास किया।

मौके पर पूर्व कुल सचिव मो. सैयद रजा, कॉलेज के शासी निकाय के सचिव जफर अहमद गनी, प्रभारी प्राचार्य डॉ. इकबाल जावेद, पूर्व प्राचार्य अफाकुल्ला व प्रो. अकरम फैज, डॉ. बीपीएन पाठक, डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पंडित, राजा सिंह कॉलेज के प्राचार्य डॉ. उदय शंकर पांडेय, डॉ. हारुन शैलेन्द्र, प्रो. सत्यदेव, डॉ. अशोक प्रियंबद, डॉ. अशोक मिश्रा, डॉ. मधुबाला मिश्रा, प्रो. महमूद हसन अंसारी, तारिक गनी आदि थे।
तालीम से बदलाव, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती
जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज पहुंचे जेपीयू के कुलपति प्रो. (डॉ.) फारुक अली ने कहा कि यह खुशी कि बात है कि अपने विश्वविद्यालय व जिला मुख्यालय के प्रमुख कॉलेज में आने का मौका मिला है। यहां के शिक्षक व छात्र-छात्राओं से मिलकर कह सकता हूं कि आने वाला कल और भी बेहतर होगा। शिक्षा से ही परिवर्तन व तालीम से बदलाव की चर्चा करते हुए कुलपति ने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। कॉलेज को आगे बढ़ाने के लिए सभी को मिलकर कार्य करने की नसीहत देते हुए कहा कि कार्य करने वालों से ही गलतियां होती है। जो कार्य नहीं करते उनसे गलती नहीं होती।

अन्य समाचार