.. क्यों अमजद खान अपने परिवार के साथ जुहू बीच से भाग गये थेl

.. क्यों अमजद खान अपने परिवार के साथ जुहू बीच से भाग गये थेl

शोले ने फिल्म का नाम तीन मुख्य भूमिकाओं के रूप में लिया, जो आंखों के सामने खड़ी हैं, जय-वीरू और गब्बर। अभिनेता धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और अमजद खान ने इन तीन भूमिकाओं के साथ न्याय किया। इसलिए आज भी यह भूमिका और यह फिल्म दर्शकों के जेहन में उकेरी हुई है। क्या खास बात है कि कोई भी इस फिल्म के बारे में जय-वीर और गब्बर के बिना कल्पना नहीं कर सकता है। खलनायक की भूमिका निभाने के बाद भी अमजद खान लोकप्रिय हो गए थे। 'शोले' के बाद, खान ने कई प्रसिद्ध फिल्मों में अभिनय किया। यह उस समय भी बहुत लोकप्रिय था। इस लोकप्रियता से जुड़ा एक मामला हम आपको बताने जा रहे हैं।
शोले की रिलीज़ के कुछ दिनों बाद, अमजद खान अपनी पत्नी और बच्चों के साथ जुहू बीच पर टहलने गए। उसी समय, जब उन्होंने अमजद खान को देखा, तो उनकी पत्नी ने देखा कि कुछ लोग उनकी ओर भाग रहे हैं। उसने अमजद को यह बात बताई। जैसे-जैसे उनकी फिल्में बेहद लोकप्रिय होती गईं, लोग अमजद को पहचानने लगे। इसीलिए जब अमजद जुहू बीच पर दिखाई दिए, तो लोग उनसे मिलने के लिए दौड़ पड़े। हालाँकि, इतने सारे लोगों को देखकर, अमजद खान थोड़ा भ्रमित हो गया और भाग गया।
बहुतों ने नहीं सोचा था कि अमजद खान को 'शोले' में गब्बर करने की अनुमति दी जानी चाहिए। लेकिन फिल्म के लेखक ने साबित कर दिया कि अमजद इस भूमिका के लिए कैसे उपयुक्त हैं। यह तथ्य है कि संजीव कुमार ने 'शोले' में ठाकुर की भूमिका निभाई थी। लेकिन, पहले धर्मेंद्र उस भूमिका को निभाने वाले थे और संजीव कुमार वीरू की भूमिका निभाने वाले थे। फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को प्रस्ताव दिया था। कहा जाता है कि जब धर्मेंद्र को इस सब के बारे में पता चला, तो उन्होंने तुरंत एक नायक की भूमिका निभाने का फैसला किया।

अन्य समाचार