कोहली के पितृत्व अवकाश पर बोले हॉकले, यह तो पहले से तय था

नई दिल्ली। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले (Nick Hockley) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलने के फैसले से हैरान नहीं हैं। कोहली (Kohli) जनवरी में पिता बनने वाले हैं और इसके चलते वह 17 दिसंबर से एडिलेड (Adelaide) में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच (Day&Night Match) के बाद सीरीज के बाकी बचे टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे और स्वदेश लौट जाएंगे।

बीसीसीआई ने सोमवार को ही कोहली की पितृत्व अवकाश को अपनी मंजूरी दी है। कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है लेकिन टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों मे होगी क्योंकि अभी टीम को उपकप्तान वही हैं। हॉकले ने सिडनी रेडियो स्टेशन एसईएन से कहा, जब से उन्होंने पिता बनने की घोषणा की, तभी से इसकी संभावना जताई जा रही थी। 32 वर्षीय कोहली हालांकि तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज में खेलेंगे।
हॉकले ने आगे कहा, हमें खुशी है कि विराट तीन वनडे, तीन टी20 और पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। हमें इसका सम्मान करना चाहिए कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा, दोनों टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज में खेले थे, जिसे भारत ने जीता था। यह भी काफी रोमांचक सीरीज होगी।
#India
#News
#World
#ViralTrending
#Latest News

अन्य समाचार