आज की 10 सबसे बड़ी ख़बरें

1.देश में 24 घंटे में आए कोविड-19 के 47,905 नए केस, कुल 80,66,501 मरीज़ हुए रिकवर


केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 47,905 नए मामले मिलने से देश में इसके कुल मामले बढ़कर 86,83,916 .हो गए हैं जिनमें .4,89,294 .सक्रिय मामले हैं। अब तक कुल 80,66,501 मरीज़ डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, कोविड-19 के कारण मरने वालों की कुल संख्या 1,28,121 हो गई है।
2.दिल्ली में कोविड-19 के लिए 33 निजी अस्पतालों में 80% आईसीयू बेड रिज़र्व करने पर रोक हटी
दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच 33 निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीज़ों के लिए 80% आईसीयू बेड आरक्षित करने पर सिंगल बेंच द्वारा लगाई गई रोक हटा दी है। कोर्ट ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति और पिछले तीन महीनों में मामलों में आई वृद्धि के मद्देनज़र सिंगल बेंच द्वारा लगाई रोक हटाई जाती है।
3.यूपी सरकार शुरू करेगी 'मिशन रोज़गार', 50 लाख लोगों को रोज़गार देने का लक्ष्य
उत्तर प्रदेश सरकार मार्च-2021 तक 50 लाख युवाओं को रोज़गार देने के उद्देश्य के साथ एक विशेष अभियान 'मिशन रोज़गार' शुरू करेगी। दिवाली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अभियान शुरू करने की संभावना है। एक अधिकारी ने बताया, "रोज़गार के अवसरों के लिए डेटाबेस बनाया जाएगा जिसके लिए एक मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल भी विकसित किया जाएगा।"
4.कर्नाटक के बीजेपी विधायक ने महिला पार्षद के साथ की 'हाथापाई', सामने आया वीडियो
कर्नाटक के बीजेपी विधायक सिद्दू सावड़ी ने महालिंगपुरा टाउन नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने के लिए एक महिला पार्षद के साथ कथित 'हाथापाई' की, जिसका वीडियो वायरल हुआ है। 9 नवंबर की इस घटना पर पीड़ित महिला ने कहा, "मैंने...सावड़ी को हमेशा अपना मेंटर माना...उम्मीद नहीं थी कि वह ऐसा व्यवहार करेंगे।"
5.हरियाणा सरकार ने सरकारी कॉलेजों में एमबीबीएस की फीस 20 गुना तक बढ़ाई
हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स की करीब ₹50,000 प्रतिवर्ष की फीस को बढ़ाकर ₹10 लाख प्रतिवर्ष कर दिया है। आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा ने राज्य सरकार के इस फैसले की आलोचना करते हुए सरकार से पूछा, “इस अध्यादेश को लाने की क्या ज़रूरत थी?” हालांकि, हरियाणा सरकार ने लोन का विकल्प दिया है।
6.पहली बार दिल्ली में दर्ज हुए 24 घंटे में कोरोना वायरस के 8000 से अधिक मामले
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 8,593 मामले दर्ज हुए और यह पहला मौका है जब दिल्ली में एक दिन में कोविड-19 के 8000 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 4,59,975 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 7,228 पर पहुंच गई है। दिल्ली में 42,629 ऐक्टिव केस हैं।
7.बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा ने धर्मशाला में किया सुसाइड
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला ने अभिनेता आसिफ बसरा ने सुसाइड कर लिया है। जानकारी के मुताबिक बसरा ने मैक्लोडगंज में जोगिबाड़ा रोड पर स्थित एक कैफे के पास सुसाइड किया है। उन्होंने पालतू कुत्ते की ही रस्सी से फंदा लगा लिया। हालांकि उनके सुसाइड करने के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
8.घर में फिसलकर गिरने से किरण खेर के बाजू में फ्रैक्चर, अस्पताल में भर्ती
चंडीगढ़ की सांसद और अभिनेत्री किरण खेर फिर चोटिल हो गई हैं। जानकारी के अनुसार बीती रात फिसलकर गिरने की वजह से उनके बाजू में फ्रैक्चर आ गया है। उन्हें रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं डॉक्टरों ने बताया, 'आज उनके बाजू की सर्जरी की गई। इसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है'। लोकसभा चुनाव के दौरान भी उनकी बाजू में चोट आ गई थी।
9.नूपुर सेनन फिल्म 'गणपत' से बाहर! बॉलीवुड डेब्यु के लिए करना होगा इंतजार
खबर है कि अभिनेत्री कृति सेनन की बहन नूपुर सेनन फिल्म 'गणपत' से बाहर हुईं। फिल्म 'गणपत' में वह टाइगर श्रॉफ के अपोजिट दिखने वाली थीं। यह नूपुर की पहली फिल्म होने वाली थी। फिल्म में नोरा फतेही के होने की भी चर्चा है। हाल ही में इस फिल्म की घोषणा हुई थी। फिल्म के फर्स्ट लुक पोस्टर को काफी पसंद किया गया। नूपुर इससे पहले अक्षय के साथ एक सिंगल में दिख चुकी हैं।
10.'लक्ष्मी' की बड़ी ओपनिंग पर भावुक हुए अक्षय, बोले- 'रिकॉर्ड तोड़ना किसे अच्छा नहीं लगता'
कोरोना के चलते थियेटर्स की जगह ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 9 नवंबर को रिलीज हुई अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी अभिनीत फिल्म लक्ष्मी को बड़ी ओपनिंग मिली। डिज्नी प्लस हॅाटस्टार ने इंस्टाग्राम पर लिखा, लक्ष्मी ने सभी रिकॅार्ड तोड़े। ये डिज्नी प्लस हॅाटस्टार पर अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।' अक्षय कुमार ने कहा रिकॅार्ड तोड़ना किसे अच्छा नहीं लगता। चाहे यह बॉक्स ऑफिस हो या फिर स्ट्रीमिंग प्लेटफॅार्म की ओपनिंग नाइट।'
देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए चैनल को सब्सक्राइब करें!लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज लाइक करें!
#Latest News DH_HASHTAGTop 10 News DH_HASHTAGToday Breaking News DH_HASHTAGGoverment Big News DH_HASHTAGGoverment job Government job notification Sarkari naukri dailyhunt

अन्य समाचार