नेपाल व बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में बढ़ाई गई चौकसी

- सीमावर्ती इलाकों में एसएसबी के साथ गश्त लगा रही पुलिस

- दीपावली पर्व को लेकर एहतियातन बढ़ाई गई निगरानी
संवाद सहयोगी, किशनगंज : दीपावली के दौरान जिले में शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए पुलिस ने चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की है। जिले से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर को सील कर चौकसी बढ़ाई गई है। बुधवार से शनिवार तक सीमावर्ती इलाके में पुलिस हाई अलर्ट पर रहेगी। जिला पुलिस के अधिकारी और जवान एसएसबी के साथ मिलकर सीमावर्ती इलाकों में गश्त करते हुए हरेक संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रख रही है। वहीं सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बहाल रखने के लिए नेपाल पुलिस के साथ समन्वयन स्थापित कर सीमावर्ती इलाकों में विशेष नजर रखी जा रही है। सीमा पार से आनेवाले व्यक्तियों और उनके सामान की गहन तलाशी ली जा रही है।

----------------
12-16 नवंबर तक पुलिस को किया अलर्ट, छुट्टियां रद -
खुफिया एजेंसियों की सूचना के बाद रेलवे स्टेशन पर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। प्रशासन के द्वारा सभी काली मंदिरों और पूजा पंडालों के साथ विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों की तैनाती कर दी है। एसपी कुमार आशीष ने बताया कि दीपावली को लेकर जिले में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की है। 12 से लेकर 16 नवंबर तक पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है और दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी को तैनात कर दिया गया है। तैनात किए गए पदाधिकारियों एवं कर्मियों की निगरानी के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है। जो भी पदाधिकारी या कर्मी अपने कर्तव्य स्थल से गायब पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी चौक चौराहों, भीड़भाड़ वाले स्थानों सहित अन्य जगहों पर भी बल की तैनाती की गई है।
पूजा के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर महिला पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है। महिला श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसका विशेष ख्याल रखा गया है। प्रशासन असामाजिक तत्वों, लफंगों एवं पॉकेटमारों पर विशेष नजर रख रही है। पूजा के दौरान कही भी अप्रिय वारदात न हो, इसको लेकर पुलिस कर्मियों को विशेष हिदायत दी गई है और सादी वर्दी में भी जवानों की तैनाती की गई है। पूजा एवं विसर्जन शांतिपूर्ण तरीके से हो, इसे लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। अग्निशामक, दंगानिरोधी वाहन, एंबुलेंस सहित भारी संख्या में पुलिस के जवानों को रिजर्व में रखा गया है। इसी तरह अनुमंडल एवं थाना स्तर पर भी व्यवस्था की गई है। इस मौके पर एसपी ने जिलेवासियों को दिपावली की शुभकामना देते हुए शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में उत्साह पूर्वक त्योहार की खुशियां मनाने की अपील की।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार