ओबामा ने लिखी किताब, राहुल को बताया सबसे नर्वस नेता, जानें क्यों?



Share Market

Weather
Weather in Delhi
नई दिल्ली : राजनीति में हर कोई नेता-राजनेता एक दूसरे पर आरोप लगाता रहता हैं. या फिर तंज कसता रहता हैं. अब हाल ही में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी एक किताब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि राहुल गांधी एक "नर्वस और तैयारी करते" ऐसे छात्र की तरह लगे जो अपने शिक्षक को प्रभावित करना चाहता है मगर उसके भीतर "विषय का मास्टर" बनने के लिए जूनून या योग्यता की कमी है.
साथ ही आपको बता दें कि ओबामा ने अपने कार्यकाल के संस्मरणों पर लिखी किताब 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी ज़िक्र किया है. ओबामा ने राहुल को नर्वस बताते हुए लिखा, "राहुल उस स्टूडेंट की तरह हैं जो टीचर को इम्प्रेस करने के लिए तो उत्सुक है, लेकिन सब्जेक्ट का मास्टर होने के मामले में योग्यता या जुनून की कमी है. यह राहुल की कमजोरी है" ओबामा जब सत्ता में थे तब, राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे.
आगे अपनी किताब में बराक ओबामा ने राहुल की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है. समीक्षा में कहा गया है, 'हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है. लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं. सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी. अब देखना ये होगा कि बराक ओबामा के ये सब बोलेने के बाद राहुल गांधी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती हैं.

अन्य समाचार