धनतेरस 2020 : आज धनतेरस के दिन कर ले ये वास्तु उपाय,पुरे जीवन में नहीं करना पड़ेगा गरीबी का समाना !!

इस दिन धन लाभ के लिए कई उपाय किए जाते हैं वास्तु के अनुसार इस दिन घर में छोटी छोटी बातों का खास ध्यान रखने घर में बरकत होती है।

धनतेरस पर अच्छे से देख लें कि घर में कहीं भी मकड़ी के जाले न हों वास्तु के अनुसार घर में मकड़ी के जाले होना धनआगमन के मार्ग में रुकावट होती है इसलिए घर के किसी भी भाग में मकड़ी के जाले साफ कर लेने चाहिए।
वास्तु के अनुसार धनतेरस के दिन बाथरुम का दरवाजा बंद रखना चाहिए इसके अलावा आम दिनों में भी कोशिश करनी चाहिए कि बाथरुम का दरवाजा बंद रहें वास्तु के मुताबिक कहा जाता इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा घर में ही रह जाती है और धन लाभ होने में रुकावट होती है।
धनतेरस के दिन उत्तर दिशा का विशेष महत्व होता है दरअसल उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा कहा जाता है इसलिए इस दिन उत्तर दिशा में मोटे पर्दें न लगाएं ऐसा करने से घर में पैसा आने की दिशा में रुकावट आती है इसलिए इस दिशा को साफ रखें और हल्के पर्दें ही लगाएं।
धनतेरस से लेकर इस बात का विशेष ध्यान रखें कि घर में जितने भी नल टपकते हों उन्हें सही करा लें वास्तु के अनुसार नल से टपकने का मतलब है आपके पैसे का भी पानी की तरह बह जाना धनतेरस के दिन कैंची, चाकू चीजें तो भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए।

अन्य समाचार