14 इंच और 16 इंच के डिस्प्ले के साथ नया MacBook Pro लैपटॉप अगले साल ग्लोबल बाजार देगा दस्तक: रिपोर्ट

दिग्गज टेक कंपनी Apple ने हाल ही में MacBook Pro, MacBook Air और Mac Mini के नए वर्जन को पेश किया था। अब कंपनी 14 इंच और 16 इंच डिस्प्ले वाले नए MacBook Pro लैपटॉप को लेटेस्ट M1 चिप के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी IT Home की रिपोर्ट से मिली है। 

IT Home की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल नई M1 चिप के साथ अगले साल की तीसरी तिमाही में MacBook Pro को ग्लोबल बाजार में पेश करेगा, जिसमें 14 इंच और 16 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 
14 और 16 इंच डिस्प्ले वाले MacBook Pro की संभावित कीमत 
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगामी मैकबुक प्रो लैपटॉप की कीमत 1 लाख के आसपास रखेगी। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक नए मैकबुक प्रो लैपटॉप की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 
24 इंच डिस्प्ले वाला iMac 
24 इंच डिस्प्ले वाले iMac की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे आईमैक की लॉन्चिंग की जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट के अनुसार, 24 इंच की स्क्रीन के साथ iMac को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि वर्तमान में यह डिवाइस 21.5 इंच और 27 इंच की स्क्रीन के साथ बाजार में उपलब्ध है।
13 इंच वाले मैकबुक प्रो से उठा पर्दा
13 इंच के डिस्प्ले वाले MacBook Pro से पर्दा उठ गया है। इस लैपटॉप की भारत में शुरुआती कीमत 1,22,900 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो MacBook Pro में 13 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें दमदार बैटरी की सुविधा उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस में उपयोग की गई बैटरी सिंगल चार्ज में 20 घंटे का वीडियो प्लेबैक दे सकती हैं। साथ ही सिंगल चार्जिंग में 17 घंटों की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी 4 सपोर्ट दिया गया है। यह डिवाइस मैजिक कीबोर्ड के साथ आता है। 

अन्य समाचार