Youtube का वीडियो गैलेरी में करना चाहते हैं सेव तो इस आसान ट्रिक से करें डाउनलोड

अक्सर हम अपनी मनपसंद वीडियो सबसे बड़े वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर देखते हैं और हम ये चाहते हैं कि इसे डाउनलोड कर गैलेरी में सेव करलें. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड की जा सकती है. Youtube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी टूल्स का यूज कर सकते हैं. आइए जानते हैं आसान ट्रिक.

डाउनलोड करना होगा ये ऐप अगर आपको यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करना है और आप अलग से ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो आप वाई2मैट डॉट कॉम की मदद से आसानी से वीडियोज को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको वीडियो का यूआरएल इसमें करना होगा. अब आप उस वीडियो का फॉर्मेट चुनने के बाद उसे कंवर्ट कर तेजी से डाउनलोड कर सकते हैं. अगर स्टोरेज की दिक्कत है, तो यहां पर आप फाइल की साइज को सैट भी कर सकते है. हालांकि इसकी मदद से एक बार में एक ही वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं.
PC में ऐसे डाउनलोड करें वीडियो वहीं अगर आप windows pc पर यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फिर 4k वीडियो डाउनलोड सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर सकते हैं. इस फ्री सॉफ्टवेयर की खासियत है कि आप इसकी मदद से प्लेलिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ इसमें 360 डिग्री और 3डी वीडियो भी डाउनलोड करने के ऑप्शंस अवेलेबल हैं. यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए उस लिंक को एड्रेस बार से कॉपी कर लें, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं. फिर 4K वीडियो डाउनलोडर पर यूआरएल को पेस्ट कर दें.
फॉर्मेट करें सलेक्ट यूआरएल पेस्ट करने के बाद यहां पर आपको क्वॉलिटी का ऑप्शन सलेक्ट करना होगा. इसके अलावा आपको वीडियो का फॉर्मेट भी सलेक्ट करना होगा. हालांकि बेहतर यही होगा कि आप एमपी4 फॉर्मेट को चुनें. इससे आपको न सिर्फ बैलेंस्ड क्वॉलिटी मिलती है, बल्कि इसे आप किसी भी डिवाइस पर प्ले भी कर सकेंगे. इसके बाद आप डाउनलोड बटन पर क्लिक कर वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.
भारत समते कई देशों में Youtube हुआ डाउन, वीडियो देखने में लोगों को आई परेशानी Messenger में खुद डिलीट हो जाएंगे मैसेज, जानिए कैसे काम करेगा नया वैनिश मोड

अन्य समाचार