आ रहा है 5 दिन की बैटरी लाइफ वाला प्लैटिनम का फोन, कीमत करीब 3 लाख रुपये

लग्जरी स्मार्टफोन्स खरीदने वाले ढेर सारे लोग हैं और कंपनियां ऐसे डिवाइसेज बनाती रहती हैं। हैंडमेड लग्जरी फोन बनाने वाली कंपनी Vertu की ओर से कस्टमर्स का इंटरेस्ट कम होने पर ऐसे फोन बनाया जाना बंद कर दिया गया था, अब इस कंपनी के कुछ वर्कर्स ने Xor नाम से लग्जरी ब्रैंड शुरू किया है और इसका पहला फोन आने जा रहा है।

साल 2021 की शुरुआत में लग्जरी स्मार्टफोन ब्रैंड Vertu का सक्सेसर Xor अपना पहला लग्जरी फोन ला सकता है। लग्जरी ब्रैंड Vertu की ओर से हैंड-मेड फोन और स्मार्टफोन्स यूजर्स को ऑफर किए जा रहे थे। महंगे लेकिन यूनीक डिवाइसेज को कस्टमर्स ना मिलने के चलते कंपनी ने नए फोन बनाने बंद कर दिए हैं। Vertu के कुछ पुराने वर्कर्स की ओर से शुरू किया गया ब्रैंड Xor नया प्लैटिनम का बना डिवाइस लाने जा रहा है।
GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रैंड 'एग्जोर' (Xor) को Vertu में डिजाइन चीफ रहे हच हचिसन की ओर से शुरू किया गया है। इसके अलावा लग्जरी डिवाइसेज बनाने के एक्सपीरियंस वाले कई वर्कर्स ब्रैंड में काम कर रहे हैं। सामने आया है कि लग्जरी डिवाइसेज खरीदने के शौकीन कस्टमर्स की ओर से भी इसकी फंडिंग की जा रही है और अगले साल Xor अल्ट्रा-प्रीमियम फोन्स की नई रेंज लेकर आ सकता है।
              कीमत करीब 3 लाख रुपये
कंपनी Xor Titanium लॉन्च करने जा रही है, जो एक कैंडीबार फोन होगा और इसे इंग्लैंड में हैंड-बिल्ड किया गया है। इसको कंपनी की ओर से 3000 पाउंड्स (करीब 2,96,000 रुपये) के प्राइस टैग पर उतारा जा सकता है। डिवाइस के नाम से ही साफ है कि इसका केस टाइटेनियम का बना हुआ है, जिसके रियर पर लेदर और सामने क्लासिक T9 की-पैड दिया गया है। यह Xor फोन कस्टम बिल्ड Linux बेस्ड सॉफ्टवेयर पर चलता है।

अन्य समाचार