5 हजार रुपये से कम कीमत वाले दिवाली गिफ्ट देना चाहते हैं तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

दिवाली खुशियों का त्योहार है. इस दिन हम अपने परिवार और आसपास के लोगों के साथ प्यार और ढ़ेर सारी खुशियां बांटते हैं. दिवाली पर एक दूसरे के घर मिठाइयां और गिफ्ट देने का भी चलन है. लेकिन अगर आप इस बार मिठाई की जगह कुछ खास गिफ्टे देकर किसी की दिवाली को रौशन करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, मार्केट में आपको ऐसे कई गिफ्ट ऑप्शन मिल जाएंगे. लेकिन आज के हिसाब से सबसे ज्यादा जरूरत की चीज है गैजेट्स. खासकर युवाओं के बीच इसका काफी ट्रेंड है. तो आज हम आपको ऐसे यूजफुल गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं जो 5,000 रुपए में आपको मिल जाएंगे. इस दिवाली आप अपनो को ये गिफ्ट दे सकते हैं.

Smartwatch - फिटनेस का ध्यान रखने वाले लोगों के लिए ये बेस्ट गिफ्ट ऑप्शन है मार्केट में आपको 2 से 3 हजार की कीमत में स्मार्टवॉच मिल जाएंगी. अगर आप 5 हजार तक की कीमत में कोई ऑप्शन देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप Urban Lite Smartwatch देख सकते हैं. इस वॉच की कीमत 4,999 रुपये है. यह स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज में 5 से 7 दिनों का बैकअप देने में सक्षम है. ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट, स्टेप काउंट और ब्लड ऑक्सीजन जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं. जो हेल्थ के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं.
Headphone- आजकल ऑफिस या लंबी बात करने के लिए लोग वायरलैस हेडफोन का इस्तेमाल करते हैं. दिवाली गिफ्ट के लिए भी ये एक शानदार ऑप्शन है. ये हेडफोन युवाओं के साथ हर उम्र के लोगों को पसंद आ रहे हैं. दिवाली पर गिफ्ट देने के लिए Vingajoy BT-5660 आप देख सकते हैं. स्टाइलिश फोल्डेबल डिजाइन के साथ इसमें आरामदायक कुशन का उपयोग किया गया है. खास बात है कि यह डिवाइस 10 घंटे का प्लेबैक टाइम देती है.
Power Bank- स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल और बैटरी की लाइफ कम होने की वजह से हमें पावर बैंक की भी जरूरत पड़ती है. कई लोग सफर में पावर बैंक साथ लेकर चलते हैं. ऐसे में दिवाली गिफ्ट में आपको पावर बैंक दे सकते हैं. आप U&i की पावर बैंक खरीद सकते हैं जो सुपीरियर क्वालिटी एलाय प्लास्टिक शैल का उपयोग करके बनाया गया है जो इसे धूल और शॉकप्रूफ बनाता है. 10000mAh की बैटरी क्षमता के साथ आने वाले इस डिवाइस की मदद से यूजर्स एक साथ 5V के 5 उपकरणों को तेज स्पीड से चार्ज कर सकते हैं. इसकी कीमत 2,799 रुपये है.
Wireless Buds - अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को गिफ्ट देने चाहते हैं जो कि म्यूजिक का शौक रखता हो तो उसके लिए Realme Buds Wireless Pro एक अच्छा ऑप्शन है. इस लाइटवेट डिवाइस में बैटरी 22 घंटे का बैकअप दे सकती है. साथ ही इसमें इमर्सिव गेम मोड और शानदार साउंड क्वालिटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसमें दी गई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मोबइल को काफी फास्ट कनेक्ट करती है. आप इसे 2,999 रुपये खरीद सकते हैं.
Smart Band - अगर आप 3 हजार के अंदर कोई गिफ्टे देना चाहते हैं तो स्मार्ट बैंड दे सकते हैं. 2,498 रुपये में आपको Mi Smart Band 5 मिल जाएगा. इससे आपकी फिटनेस भी बनी रहेगी. फिटनेस का शौर रखने वाले लोगों के लिए ये अच्छा ऑप्शन है. इसमें 11 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं. सिंगल चार्ज में इसकी बैटरी 14 दिनों तक चलती है.

अन्य समाचार