जल्द ही कम कीमत वाले 5G फोन लॉन्च कर सकती है यह मोबाइल कंपनी, ये होंगे फीचर्स

भारत में धीरे-धीरे 5G फोन का क्रेज बढ़ता जा रहा है. मोबाइल कंपनी रियलमी (Realme) जल्दी ही भारत में किफायती दामों पर 5G स्मार्टफोन्स लाने का ऐलान कर सकती है. ये फोन नई तकनीक और बेहतरीन फीचर्स से लैस होने की उम्मीद जताई जा रही है. रियलमी के यह स्मार्टफोन्स Realme X7 Series के तहत लॉन्च किए जाएंगे. इसकी जानकारी रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट कर दी थी. उन्होंने ट्वीट के जरिए बताया कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में Realme X7 सीरीज के फोन्स Realme X7 और Realme X7 Pro लॉन्च करेगी, जो कम दाम में 5जी कनेक्टिविटी के साथ बाजार में आएंगे. रियलमी के इस सीरीज के स्मार्टफोन की कीमत 15-25 हजार रुपए के बीच में होगी.

कंपनी ये 5 G फोन कर रही है लॉन्च
चीनी कंपनी रिलयमी का Realme X50 Pro स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च होगा. यह जानकारी भी माधव सेठ ने ट्विटर के जरिए दी थी. यह 5जी फोन भी बेहतरीन फीचर्स से लैस है. वर्तमान समय में 5G फोन की मांग काफी बढ़ गई है, ऐसे में सभी कंपनियां जल्द से जल्द बाजार में 5G फोन लाकर दबदबा बनाने की कोशिश कर रही हैं.
Realme X सीरीज के फोन के स्पेसिफिकेशंस
अभी तक एक्स सीरीज के लॉन्च की तारीख निश्चित नहीं हुई है, लेकिन इनके स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत तक की कुछ जानकारियां सामने आ रही हैं. Realme X7 में 6.4 इंच का फुच एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है. फोन का रिफ्रेश रेट 120Hz होगा. इसमें 8GB RAM और 64GB, 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट होंगे. साथ ही यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 800U SoC प्रोसेसर से लैस हो सकता है. फोन का फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल और रियर कैमरा 64 मेगापिक्सल का होने की संभावना है. फोन की बैटरी 4,300mAh की होगी. वहीं रियलमी एक्स7 प्रो की बात करें, तो यह फोन 6.55 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगा. 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरियंट में आ सकता है. इस फोन में भी MediaTek Dimensity 1000+ SoC प्रोसेसर होगा. फोन में 4500mAh की बैटरी होगी.

अन्य समाचार