Whatsapp में जल्द आएगा फेस अनलॉक फीचर, फोन चेंज होने पर भी करेगा काम

ऐप के एंड्रॉयड यूजर्स अभी तक फिंगरप्रिंट लॉक का ही यूज करते थे, लेकिन अब उन्हें जल्द ही फेस अनलॉक की फेसिलिटी भी मिलने वाली है. iOS के लिए Whatsapp में पहले से ही फेस अनलॉक फीचर दिया जा चुका है.

इंसटैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स अपडेट लेकर आता रहता है. वहीं अब खबर है कि ऐप में बहुत जल्द नया फीचर फेस अनलॉक आने वाला है. ऐप के एंड्रॉयड यूजर्स अभी तक फिंगरप्रिंट लॉक का ही यूज करते थे, लेकिन अब उन्हें जल्द ही फेस अनलॉक की फेसिलिटी भी मिलने वाली है. वहीं iOS के लिए Whatsapp में पहले से ही फेस अनलॉक फीचर दिया जा चुका है.
जल्द लॉन्च होगा फीचरWABetaInfo को व्हाट्सऐप के बीटा बिल्ड 2.20.203.3 में इस आगामी एंड्रॉयड फीचर के बारे में पता चला है, हालांकि ये फीचर कब लॉन्च होगा इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा. .
फोन चेंज करने पर भी करेगा काम .Whatsapp का ये नया फीचर फोन चेंज करने पर भी काम करेगा. यानी स्मार्टफोन बदलने पर भी आप पुराने फोन के फेस अनलॉक से ऐप ओपन कर सकेंगे. एक रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp बीटा बिल्ड 2.20.203.3 फिंगरप्रिंट लॉक को भी पहले से बेहतर बनाएगा.
फिंगरप्रिंट के अलावा ऑप्शन नहींफेस अनलॉक फीचर आने के बाद ऐप पर फिंगरप्रिंट लॉक ऑप्शन को बॉयोमीट्रिक लॉक में चेंज कर दिया जाएगा, क्योंकि ये फीचर एक ज्यादा तरीकों से लॉक को अनलॉक कर सकेगा. व्हाट्सऐप भी फिंगरप्रिंट या फेस रिकग्निशन के फेल होने के मामले में विशिष्ट पहचान पर विचार करेगा. अभी जो फीचर है उसके मुताबिक अगर फिंगरप्रिंट से ऐप अनलॉक नहीं होता है तो कोई दूसरा ऑप्शन नहीं मिलता है.

अन्य समाचार