भारत में जल्द लॉन्च होंगे Realme X7 सीरीज के फोन्स, सबसे कम कीमत में 5G फोन!

रियलमी भारत में जल्द ही Realme X7 Series के स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली है, जो कि बेहद कम दाम में 5G कनेक्टिविटी और धांसू फीचर्स के साथ होंगे। जानें Realme X7 और Realme X7 Pro में क्या-क्या खूबियां होंगी और इनकी संभावित कीमत क्या होगी?

रियलमी भारत में आने वाले दिनों में सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली है, जिसमें बेहतरीन फीचर्स होने की संभावना जताई जा रही है। रियलमी के ये स्मार्टफोन्स Realme X7 Series के तहत लॉन्च होंगे। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्विटर पर जानकारी दी कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में Realme X7 सीरीज के फोन्स Realme X7 और Realme X7 Pro लॉन्च करेगी, जो बेहद कम दाम में 5जी कनेक्टिविटी के साथ होंगे। रियलमी की इस अपकमिंग मोबाइल सीरीज के साथ MediaTek Dimensity चिपसेट की भी भारत में एंट्री होने की संभावना है। माना जा रहा है कि Realme X7 सीरीज के फोन की कीमत 15 से 25 हजार रुपये के बीच होगी।
रियलमी के और भी स्मार्टफोन
रियलमी एक्स7 सीरीज के लॉन्च डेट के बारे में फिलहाल सटीक जानकारी नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है इसे जनवरी 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। चीन की कंपनी रियलमी भारत में जल्द Realme X50 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, जिसमें 5जी सपोर्ट समेत अन्य धांसू फीचर्स होने वाले हैं। दरअसल, हाल के दिनों में 5G सपोर्ट वाले फोन की डिमांड बढ़ गई है, ऐसे में स्मार्टफोन कंपनियां में भी महंगे और सस्ते 5जी फोन लॉन्च करने की होड़ मच गई है।
Realme X7 की स्पेसिफिकेशंस
Realme X7 में 6.4 इंच का FHD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगा। 8GB RAM और 64GB, 128GB स्टोरेज वाले वेरियंट में लॉन्च होने वाले इस फोन में MediaTek Dimensity 800U SoC प्रोसेसर होने की संभावना है। रियलमी एक्स7 में 64MP प्राइमरी सेंसर वाले क्वॉड रियर कैमरे के साथ ही 32MP सेल्फी कैमरा भी है। इस फोन में 4,300mAh की बैटरी लगी होगी, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।
Realme X7 Pro की खूबियां
रियलमी एक्स7 प्रो की खास बातों का जिक्र करूं तो इसमें 6.55 इंच का AMOLED FHD+ डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 2400x1080 पिक्सल है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किए जाने इस धांसू फोन में MediaTek Dimensity 1000+ SoC प्रोसेसर लगा होगा। ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड रियलमी एक्स 7 प्रो में 64MP के प्राइमरी सेंसर वाले 4 रियर कैमरों के साथ ही 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। इस फोन में 4,500mAh की बैटरी लगी होगी, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है।

अन्य समाचार