सैमसंग ला रहा है एक अनोखा स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन ! डिस्प्ले का साइज बदला जा सकता है, फीचर्स लीक

सैमसंग ने स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को वैश्विक बाजारों में सबसे पहले उतारने के लिए पहले से ही पेटेंट अधिकार के लिए नाम दर्ज करा दिया है.

स्मार्टफोन की अग्रणी कंपनी सैमसंग (Samsung) पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphone) की दूसरी पीढ़ी में प्रवेश कर चुकी है. अब कंपनी अपने स्ट्रेचेबल फोन (Stretchable) को लेकर चर्चा में हैं. कंपनी ने एक साल पहले ही स्ट्रेचेबल फोन का ऐलान कर दिया था. साउथ कोरिया (South Korea) में कंपनी के अध्यक्ष ली जे योंग (Lee Jae Yong) को इस रहस्यमी फोन के साथ स्पॉट किया गया है. कोरिया टाइम्स के मुताबिक, ली जे योंग को सियोल (साउथ कोरिया) में कंपनी के रिसर्च और डेवलेपमेंट सेंटर के दौरे के दौरान इस फोन के साथ देखा गया है.
WhatsApp Web में बिना ओपन चैट के मैसेज पढ़ सकते हैं, इन टिप्स को फॉलो करें
खींचकर 8 इंच का हो जाएगा फोनबता दें कि सैमसंग इन दिनों सामान्य स्मार्टफोन की एकरसता को तोड़ने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि सैमसंग ने स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन को वैश्विक बाजारों में सबसे पहले उतारने के लिए पहले से ही पेटेंट अधिकार के लिए नाम दर्ज करा दिया है. स्ट्रेचेबल फोन को लेकर ऐसी अफवाह है कि 6 इंच के इस स्मार्टफोन को खींचकर (Stretch) 8 इंच का किया जा सकता है, लेकिन अभी ऐसी किसी भी खबर की पुष्टि नहीं हुई है.
6GB रैम वाले ये शानदार स्मार्टफोन हैं, कीमत 15,000 रुपये से कम.
बताया जा रहा है कि कंपनी के स्ट्रेचेबल फोन से भी क्रीज मार्क की समस्या दूर होने की उम्मीद है जो आमतौर पर कंपनी के फोल्डेबल स्मार्टफोन में देखी गई है, जिससे इसके टूटने-फूटने की गुंजाइश कम होगी. कंपनी विश्व का पहला स्ट्रेचेबल फोन अगले साल लॉन्च कर सकती है.
ऐसा होता है स्ट्रेचेबल स्मार्टफोनस्ट्रेचेबल स्मार्टफोन साइड से बेहद पतले होते हैं और इसका चिन चौड़ा होता है. बता दें कि इसकी विशेषता यह है कि इसकी डिस्प्ले को सुविधानुसार छोटा-बड़ा किया जा सकेगा. पेटेंट में इसकी वर्किंग बहुत ही सरल और साधारण है. इसमें एक लंबी सी स्क्रीन होगी जो फोन के अंदर ही फोल्ड हो सकेगी. पेटेंट में इसे एक स्मॉल साइज और कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन बताया गया है.
बताया जा रहा है कि कंपनी के इस नये मॉडल में भी वहीं समस्याएं देखी जा सकती है जो गैलेक्सी फोल्ड में देखी जा रही हैं. खबर है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन थोड़ा बड़ा हो सकता है क्योंकि एप और मीडिया बड़ी स्क्रीन पर ज्यादा उपयोगी माने जाते हैं.
इन स्मार्ट टीवी को खरीदें और दिवाली के मौके पर आकर्षक ऑफर का लाभ उठाएं

अन्य समाचार