हुसैनगंज में गला दबा महिला की हत्या

हुसैनगंज थाना क्षेत्र के छाता गांव के नोनिया टोला में सोमवार की सुबह एक महिला की गला दबा हत्या कर दी गई। घटना का अंजाम देने के बाद ससुरालवाले मौके से फरार हो गए है। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया 22 वर्षीया सिंधु देवी की हत्या गला दबा की गई है। इस मामले में पुलिस ने मृतका की सास को गिरफ्तार कर लिया है। मायके वालों का कहना है कि उनकी गर्भवती बेटी की हत्या सास और बड़ी ननद ने मिलकर की है। सिंधु की शादी दो साल पहले ही प्रदीप महतो से हुई थी। आंदर थाने के हसनपुरवा गांव निवासी और सिंधु की मां निर्मला देवी ने थाने में आवेदन देकर घटना की जानकारी देते हुए सास निर्मला देवी, ससुर कृष्णा महतो और ननद को आरोपित किया है। सिंधु की मां का आरोप है कि उनका दामाद कोलकाता में रहकर काम करता है। जो अभी वहीं पर है। शादी के समय जो बन पड़ा मैंने अपनी बेटी को गिफ्ट दिया। लेकिन, शादी के बाद से ही चार चक्के की बोलेरो गाड़ी के लिए उसकी बेटी को तंग करने व मारपीट करने की घटना को अंजाम दिया जाता रहा। प्रदीप भी फोन करके उसकी बेटी को परेशान करता था। इस बात को लेकर पंचायती भी हुई थी।

पड़ोस के लोगों ने दी हत्या की सूचना
सिंधु की हत्या की खबर पड़ोस के लोगों ने फोन करके ससुरालवालों को दी। मृतका के चाचा और हसनपुरवा निवासी प्रमोद कुमार ने बताया कि उनलोगों को सुबह 6 बजे सूचना मिली कि सिंधु बीमार है, आकर देख लें। इसके बाद जब हमलोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि सिंधु को मृत अवस्था में दरवाजे पर लिटाया गया है और घर पर कोई नहीं है। बेटी को मृत अवस्था में पाया देख मां निर्मला देवी और मायके के सभी लोग फफक-फफक कर रो पड़े। इधर मौके पर मौजूद मृतका की छोटी ननद भी दहाड़ मारकर रो रही थी। पड़ोस के लोग भी इस घटना हृदयविदारक से गमगीन थे।
------------------------
किशुनपुरा में युवक का उपलाता मिला शव
छानबीन
पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह का पता चलेगा
सुबह में शौच जाने की बात कह घर से निकला था
फोटो संख्या-04 सोमवार को किशुनपुरा में घटना के बाद जुटे लोग।
लकड़ी नबीगंज। एक संवाददाता
स्थानीय ओपी क्षेत्र के किशुनपुरा गांव में मनसा बाबा के बगल में स्थित पोखरे से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया। युवक की पहचान स्थानीय ओपी क्षेत्र के लखनौरा गांव के असलम अंसारी के बेटे परवेज अंसारी उम्र 20 वर्ष के रूप में की गई है। बताया जाता है कि मृत युवक सोमवार की सुबह शौच जाने की बात कह घर से निकला था। सोमवार कि सुबह पोखरे में उपलाते शव पर एक ग्रामीण की नजर गई। इसके बाउ उसकी सूचना पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतक के शव को पोखरा से बाहर निकलवाया। आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह का पता चल पाएगा। पुलिस घटना को लेकर बारीकी से हर एंगल पर जांच कर रही है। इधर युवक की मौत को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि युवक की हत्या कहीं दूसरी जगह करने के बाद पोखरे में फेंक दिया गया है। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था। मृतक की माता रबिया खातून सहित सभी परिजन घटनास्थल पर दहाड़ मार कर रो रहे थे। मृतक के परिजनों के चीत्कार से लोगों की आंखें नम हो जा रही थी। स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम में मृतक के परिजनों को सांत्वना दी है।

अन्य समाचार