नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, पति समेत ससुराल के लोग फरार

- तीन माह पूर्व हुई थी शादी, मृतका की मां ने दर्ज कराया हत्या का मामला

संवाद सहयोगी, किशनगंज : टाउन थाना क्षेत्र के हलीम चौक स्थित ससुराल में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थिति में बरामद होने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। सोमवार सुबह घटित घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा दिए जाने के बाद मृतका सोमकारा के मायके वाले बंगाल के चाकुलिया से पहुंच गए। लेकिन तब तक पति सहित ससुराल के अन्य सदस्य घर छोड़कर फरार हो गए। मायके वालों की सूचना पर एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी और टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए।
लोकतंत्र का चौथा स्तंभ निभा रहा अपनी जिम्मेदारी : डीएम यह भी पढ़ें
पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया। मृतका की मां अबुसमा के लिखित शिकायत पर टाउन थाना में सोमकारा के हलीमचौक निवासी पति अख्तर सहित ससुर जियाउल, सास व एक अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है। मृतका के स्वजनों ने बताया कि चाकुलिया निवासी सोमकारा की शादी मात्र तीन माह पूर्व हलीम चौक निवासी पेशे से वाहन चालक अख्तर के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले दहेज की मांग कर उसे प्रताड़ित कर रहे थे। जिसकी जानकारी सोमकारा ने अपने मायके वालों को भी दी थी। मायके वाले दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थ थे। नतीजतन सोमकारा को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। रविवार देर शाम पति और ससुराल वालों ने रास्ते से हटाने के लिए सोमकारा की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद ससुराल वाले मामले को रफा दफा करने के प्रयास में जुट गए। लेकिन स्थानीय लोगों ने सोमकारा के मायके वालों को घटना की जानकारी दे दी। सोमवार सुबह मायके वाले सोमकारा के ससुराल पहुंचे और उसे बिस्तर में मृत पड़ा देख उनके होश उड़ गए। मृतका की गले पर गहरे काले निशान चीख चीख कर खुद दास्तां बयां कर रही थी।
-------------
कोट - प्रथमदृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा संभव हो सकेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। - अनवर जावेद अंसारी, एसडीपीओ।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार