सैमसंग ने लांच किया स्मार्ट मॉनिटर, एक साथ करें कई काम

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने आज अपने नए स्मार्ट मॉनिटर को दुनिया भर के बाजारों के लिए उपलब्ध करा दिया. इस स्मार्ट मॉनिटर(Smart Monitor) में एक ही स्क्रीन पर कई सारे काम कर सकेंगे

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने आज अपने नए स्मार्ट मॉनिटर को दुनिया भर के बाजारों के लिए उपलब्ध करा दिया. इस स्मार्ट मॉनिटर(Smart Monitor) में एक ही स्क्रीन पर कई सारे काम कर सकेंगे. ये स्मार्ट मॉनिटर वर्क फ्रॉम होम, होम लर्निंग और एंटरटेनमेंट (Work, Learning and Entertainment) की सुविधा एक ही जगह पर देगा.
नया अनुभव देगा स्मार्ट मॉनिटरसैमसंग का स्मार्ट मॉनिटर मोबाइल फोन कनेक्टिविटी और पीसी कनेक्टिविटी के लिहाज से बेहतरीन गैजेट बताया जा रहा है. ये सैमसंग के बिल्ट-इन स्मार्ट टीवी प्लेटफार्म की तरह ही है.
सैमसंग ने दी जानकारीसैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के विजुअल डिस्प्ले बिजनेस सेक्शन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ह्येसुंग हा ने कहा कि सैमसंग ने काम, पढ़ाई, मनोरंजन के लिए होम सेंटर्ड हो रही दुनिया के लिए ये डिवाइस बनाया है. ये स्मार्ट मॉनिटर कंज्यूमर की हर जरूरत को पूरा करने वाला है.
कनेक्टिविटी की बेहतरीन सुविधासैमसंग का स्मार्ट मॉनिटर (Samsung Smart Monitor) कनेक्टिविटी के लिए पीसी और स्मार्टफोन को बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करता है. स्मार्ट मॉनिटर से मोबाइल, ऐप कास्टिंग या एप्पल एयरप्ले जोड़ने के लिए सिर्फ एक क्लिक  करना होगा. यही नहीं, सैमसंग डेक्स (Samsung DeX) से भी इस स्मार्टफोन एक क्लिक में ही जुड़ जाता है.
वाईफाई से जुड़ा है स्मार्ट मॉनिटरसैमसंग के इस स्मार्ट मॉनिटर में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 जैसे अप्लिकेशन भी इस्तेमाल किया जा सकते हैं, क्योंकि इसमें वाई फाई सपोर्ट भी है. वाई फाई के इस्तेमाल से आप अपनी फाइल को व्यू कर सकते हैं, एडिट कर सकते हैं और उसे क्लाउड पर सेव भी कर सकते हैं.
एचबीओ, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब का भी मजासैमसंग स्मार्ट मॉनिटर को एंटरटेनमेंट हब के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें एचबीओ, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब जैसे ओटीटी बेस्ड अप्लिकेशन के माध्यम से खुलकर मनोरंजन का मजा उठा सकते हैं.

अन्य समाचार