माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज की आपूर्ति में अप्रैल, 2021 तक कमी रहने के आसार

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज की आपूर्ति में अप्रैल, 2021 तक कमी रहने के आसार

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और सीरीज एस कंसोल की आपूर्ति में अगले साल के अप्रैल तक कमी रहने की संभावना जताई जा रही है। पहले से बुक किए गए ऑर्डरों की संख्या बहुत अधिक होने के चलते डिवाइस के लॉन्च होने के दिन इसकी सीमित उपलब्धता रही। और तो और कुछ शुरुआती क्रेताओं को भी छुट्टियों के बाद तक का इंतजार करना होगा, तब जाकर उनके प्री-ऑर्डर पर काम पूरा होगा।
एक्सबॉक्स के सीएफओ टिम स्टुअर्ट ने सोमवार को जेफरिज इंटरैक्टिव एंटरटेनमेंट कॉन्फरेंस में कहा, "मुझे लगता है कि आपूर्ति में अभी कमी बनी रहेगी क्योंकि सामने कई सारी छुट्टियां हैं।"
उन्होंने आगे कहा, "आपूर्ति की तुलना में मांगे और भी ज्यादा बढ़ेंगी और मैं लोगों से पहले ही इसके लिए माफी मांग लेता हूं।"
दिलचस्प रूप से, एक्सबॉक्स के प्रमुख फिल स्पेंसर का मानना है कि डिवाइस की आपूर्ति में यह कमी अक्टूबर के अंत तक बनी रहेगी।
एक्सबॉक्स सीरीज एक्स और एस की आपूर्ति में अब अगले साल से गति आने की संभावना है। डिवाइस को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था, इस दौरान एमेजॉन ने उपभोक्ताओं को ईमेल भेजकर चेताते हुए कहा कि जो भी एक्सबॉक्स सीरीज की प्री-बुकिंग कर रहे हैं या प्री-ऑर्डर कर रहे हैं, उन्हें क्रिसमस से पहले तो कंसोल नहीं मिलने वाला है।

अन्य समाचार