Apple iPhone 12 का डिस्प्ले दिख रहा है 'हरा-हरा', यूजर्स हुए परेशान

कैलिफोर्निया की टेक कंपनी ऐपल की ओर से हाल ही में iPhone 12 लाइनअप लॉन्च किया गया है और इसकी सेल शुरू हो गई है। नए iPhones में ऐपल OLED डिस्प्ले सेरेमिक शील्ड प्रटेक्शन के साथ दे रहा है। iPhone 12 के डिस्प्ले से जुड़ी एक बात यूजर्स को परेशान कर रही है कि इस डिस्प्ले में ग्रीन टिंट की प्रॉब्लम आ रही है। ढेरों iPhone 12 यूनिट्स के डिस्प्ले पर हरा-हरा शेड यूजर्स को नजर आ रहा है।

किसी भी नए स्मार्टफोन या डिवाइस में बग्स या प्रॉब्लम्स शुरू में सामने आती ही हैं। कई iPhone 12 यूजर्स ने ऑनलाइन चैनल्स और सोशल मीडिया पर डिस्प्ले से जुड़ी दिक्कत के बारे में लिखा है और फोटोज शेयर किए हैं। कई बार डिस्प्ले में ग्रीन टिंट के अलावा फ्लिकर्स भी देखने को मिले हैं। धीरे-धीरे ये मामले बढ़ते जा रहे हैं और खुद ऐपल ने भी इसे फिक्स करने पर काम शुरू कर दिया है। ऐपल सपॉर्ट कम्युनिटीज पेज पर भी इससे जुड़े पोस्ट देखने को मिल रहे हैं।
सॉफ्टवेयर अपडेट से होगा फिक्स
9to5Mac की रिपोर्ट में कहा गया है कि एक ऑफिशल ऐपल डॉक्यूमेंट सामने आया है, जिसे कंपनी की ओर से ऐपल ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स को हाल ही में भेजा गया है। इस डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि ग्रीन टिंट की प्रॉब्लम आने पर iPhone यूनिट्स को रिपेयर ना करें। ऐपल की ओर से जोर दिया गया है कि कस्टमर्स से iPhone 12 का सॉफ्टवेयर अप टू डेट रखने को कहा जाए। इसका मतलब साफ है कि ऐपल की ओर से जल्द ही इस प्रॉब्लम का फिक्स रोलआउट किया जा सकता है।
कई फोन्स में आई यह दिक्कत
ऐपल के नए iPhone 12 के अलावा वनप्लस के नए फ्लैगशिप लाइनअप और सैमसंग के प्रीमियम फोन्स में भी यह प्रॉब्लम सामने आ चुकी है। ज्यादातर डिवाइसेज में ब्राइटनेस कम करने पर डिस्प्ले पर ग्रीन टिंट दिखते हैं। आईफोन में भी ब्राइटनेट 90 प्रतिशत से कम करने पर यूजर्स को ग्रीन टिंट दिख रहा है। यह प्रॉब्लम iOS 14.3 में भी देखने को मिल रही है। जल्द ही इसे फिक्स करते हुए नया अपडेट ऐपल की ओर से दिया जा सकता है। बाकी ब्रैंड्स ने भी सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए इस प्रॉब्लम को फिक्स किया है।

अन्य समाचार