108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आएगा Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन, Samsung Galaxy S21 की टक्कर में होगा लॉन्च

Xiaomi के बारे में चर्चा है कि कंपनी अपनी ‘मी 11’ सीरीज़ पर काम शुरू कर चुकी है और अगले साथ की पहली तिमाही में इस सीरीज़ को आधिकारिक तौर पर टेक मंच पर पेश कर दिया जाएगा। खबर है कि इस सीरीज़ के तहत दो फोन लॉन्च होंगे जो Mi 11 और Mi 11 Pro नाम के साथ मार्केट में एंट्री लेंगे। जब तक ये फोन बाजार में नहीं आ जाते तब तक इनसे जुड़ी कोई न कोई जानकारी लीक के माध्यम से आती रहेगी, और इसी कड़ी में आज Xiaomi Mi 11 की डिसप्ले और इसके कैमरा सेग्मेंट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है।

Mi 11 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी यह खबर एक्सडीए डेवलेपर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने शेयर की है जिसे काफी हद तक सही माना जा रहा है। एक ट्वीट के जरिये शाओमी मी 11 की स्पेसिफिकेशन्स को लीक किया गया है। इस लीक में दावा किया गया है कि Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन को कर्व्ड डिसप्ले डिजाईन पर लॉन्च किया जाएगा और इस फोन की स्क्रीन पंच-होल डिजाईन वाली होगी। हालांकि यह फुलएचडी+ रेज्ल्यूशन वाली होगी या फिर क्वॉडएचडी+ रेज्ल्यूशन डिसप्ले होगी यह अभी साफ नहीं हो पाया है।
बता दें कि Xiaomi Mi 11 Pro को लेकर भी लीक में कहा गया था कि यह फोन पंच-होल डिसप्ले सपोर्ट करेगा और कर्व्ड डिजाईन पर लॉन्च किया जाएगा। लीक के अनुसर शाओमी मी 11 प्रो की स्क्रीन क्वॉडएचडी+ रेज्ल्यूशन वाली होगी और 120 रिफ्रेश रेट पर काम करेगी। वापिस मी 11 की बात करें तो ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फोन क्वॉलकॉम के आने वाले सबसे पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 875 पर लॉन्च किया जाएगा। सुनने में आ रहा है कि यही चिपसेट Samsung Galaxy S21 और OnePlus 9 सीरीज़ में भी देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ें : Samsung का पावरफुल Galaxy S21 Plus वेबसाइट पर लिस्ट, स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट और 8 जीबी रैम का हुआ खुलासा
Xiaomi Mi 11 के रियर कैमरा सेटअप की डिटेल शेयर की गई है कि इसमें प्राइमरी कैमरा सेंसर 108 मेगापिक्सल का दिया जाएगा। इस सेंसर के अलावा फोन के बैक पैनल पर एक सेंसर जहां अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस होगा वहीं दूसरा सेंसर एक मैक्रो लेंस होगा। लीक के मुताबिक मी 11 का रियर कैमरा सेटअप 30एक्स ज़ूम सपोर्ट करेगा। चर्चा है कि Xiaomi Mi 11 सीरीज़ अगले साल Samsung Galaxy S21 सीरीज़ की टक्कर में लॉन्च होगी।
Xiaomi फोन हो रहे हैं क्रैश
इंडिया में शाओमी फोंस को लेकर हाल ही में खबर आई है कि यूजर्स को बूटलूप समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह सिर्फ समस्या Mi और Redmi के साथ ही Poco ब्रांड के स्मार्टफोन में भी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से उपभोक्ताओं का स्मार्टफोन बार-बार रीस्टार्ट हो रहा है। वहीं कुछ यूजर्स का कहना है जिन Redmi फोंस में Airtel सिम यूज की जा रही है वह फोन क्रैश हो रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद शाओमी ने यूजर्स को वायदा किया है कि समस्या को फिक्स करते हुए जल्द ही नया अपडेट ज़ारी किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि ऐप अपडेट के दौरान कोड की कुछ लाइनों में आई बाधा के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है।

अन्य समाचार