Realme ने फेस्टिव सीज़न सेल में भारत में बेचे 63 लाख स्मार्टफोन्स..

क्या बायकॉट अब पूरी तरह बेअसर हो चुका है? Realme ने महज़ चंद दिनों में ही अपने करोड़ों प्रोडक्ट्स बेच दिए हैं. कंपनी को पिछले साल के मुक़ाबले ज़्यादा फ़ायदा हुआ है.


फेस्टिव सीज़न के दौरान भारत में जम कर स्मार्टफोन्स बेचे गए. इनमें ज़्यादातर चीनी कंपनियाँ ही रहीं, क्योंकि भारतीय स्मार्टफ़ोन मार्केट में एक तरह से इनका ही क़ब्जा है.
Realme ने दावा किया है कि इस फेस्टिव सीज़न के दौरान कंपनी ने 63 लाख स्मार्टफोन्स बेच दिए हैं. कंपनी ने कहा कि इस फेस्टिव सीज़न की सेल में 20% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.
Realme ने ये भी दावा किया है कि इस फेस्टिव सीज़न के दौरान कंपनी ने 83 लाख स्मार्ट होम डिवाइसेज बेचे हैं. आपको बता दें कि Realme पिछले कुछ समय से न सिर्फ़ स्मार्टफोन्स बल्कि स्मार्ट होम डिवाइसेज और टीवी मार्केट में भी कदम जमा रही है.
चीनी कंपनी BBK Electronics के तहत आने वाली ये कंपनी ने कहा है कि फेस्टिव सेल के दौरान भारत में लगभग 2 लाख स्मार्ट टीवी की बिक्री हुई है.
कंपनी के मुताबिक़ 3.50 लाख स्मार्ट वेयरेबल्स बेचे गए हैं, जबकि 12 लाख ऑडियो प्रोडक्ट्स की बिक्री इस फेस्टिव सीज़न सेल के दौरान की गई है.
ग़ौरतलब है कि Realme ने 16 अक्टूबर से फेस्टिव सीज़न सेल की शुरुआत की थी और ये 21 अक्टूबर तक चला है. कंपनी ने कहा है कि इस फेस्टिव डेज में साल दर साल 20% ज़्यादा बिक्री हुई है.
Realme ने भारतीय स्मार्टफ़ोन मार्केट में काफ़ी कम समय में ही कदम जमा लिया है. अब ये कंपनी भारत की चौथी सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन कंपनी बन गई है.
भारत में फ़िलहाल Realme का मार्केट शेयर 15% का है. ये इस तिमाही का रिज़ल्ट है जिसे हाल ही में Counterpoint Research ने जारी किया था.
Realme India CEO माधव सेठ ने कहा, ‘Realme के प्रोडक्ट्स को लोग तेज़ी से ऐडोप्ट क रहे हैं और इसे देख कर काफ़ी ख़ुशी है. Realme के प्रोडक्ट्स फ़ीचर रिच होते हैं, बेहतर स्टाइल और परफ़ॉर्मेंस वाले होते हैं और ये हर प्राइस सेग्मेंट में उपलब्ध हैं’
-----------‐------------------------------------------
 मैं आपके लिये इसी तरह के आर्टिकल्स लाता रहूँगा मेरे साथ जुडे रहने के लिये अभी follow करे---
● आप मुझे मेरे Instagram और facebook पेज पर और youtube पर भी  follow कर सकते है--- 
Click Link-------------------------
1.) Instagram - https://www.instagram.com/sainijatin120/
2.) Facebook - https://m.facebook.com/jatin.saini.5855594

अन्य समाचार